ऋषिकेशधर्म-कर्मशहर में खास

*विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने ऋषिकेश स्थित निजी आवास पर नौ कन्याओं को पूजा अर्चना के बाद प्रसाद ग्रहण कराया एवं दक्षिणा भेंट की*

देवभूमि जे के न्यूज़ ऋषिकेश।

ऋषिकेश 24 अक्टूबर , नवरात्रि का पर्व देवी शक्ति मां दुर्गा की उपासना का उत्सव है। नवरात्रों के 9 दिनों में देवी शक्ति के नौ अलग-अलग रूपों की पूजा आराधना की जाती है । शारदीय नवरात्रे अश्वनी मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से नवमी तक मनाए जाते हैं। इस अवसर पर आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने ऋषिकेश स्थित निजी आवास पर नौ कन्याओं को पूजा अर्चना के बाद प्रसाद ग्रहण कराया एवं दक्षिणा भेंट की ।
इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि नवरात्रों में देवी शक्ति मां दुर्गा के नौ रूपों की विधि विधान से पूजा अर्चना की जाती है नवरात्रों के समय घरों में कलश स्थापित कर दुर्गा सप्तमी का पाठ किया जाता है । इस दौरान देशभर में कई शक्तिपीठों पर मेले भी लगते हैं । क्योंकि कोरोना संक्रमण के कारण इस बार मेले आदि आयोजित नहीं किए जा रहे हैं । उन्होंने कहा है कि इस अवसर पर मंदिरों में जागरण एवं मां दुर्गा के विभिन्न रूपों की पूजा उपासना की जाती है । मां दुर्गा से पूजा अर्चना कर कोरोना वायरस संक्रमण से विश्व को राहत दिलाने के लिए भी अग्रवाल ने विशेष प्रार्थना की ।
अग्रवाल ने कहा कि शास्त्रों के अनुसार नवरात्रों में ही भगवान राम ने देवी शक्ति की आराधना कर दुष्ट राक्षस रावण का वध किया था और समाज को यह संदेश दिया था कि बुराई पर हमेशा अच्छाई की जीत होती है।

Related Articles

47 Comments

  1. Pingback: suhagra 100mg

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close