ऋषिकेशखेलशहर में खास

*आत्मनिर्भरता के लिए बालिकाओं को कराटे का प्रशिक्षण आज के समय की आवश्यकता-विधानसभा अध्यक्ष*

देवभूमि जे के न्यूज़ ऋषिकेश।

ऋषिकेश 20 अक्टूबर । नेशनल मार्शल आर्ट एकेडमी द्वारा त्रिवेणी घाट ऋषिकेश में आयोजित बालिकाओं के लिए निशुल्क कराटे शिविर का आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण कर समापन किया साथ ही एकेडमी को खेल सामग्री क्रय हेतु विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से ₹ एक लाख की देने की घोषणा भी की।
इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि आत्मनिर्भरता के लिए बालिकाओं को कराटे का प्रशिक्षण आज के समय की आवश्यकता है।
अग्रवाल ने कहा है कि जिस प्रकार से समाज में आए दिन महिलाओं एवं बालिकाओं के साथ घटनाएं घट रही है यह चिंताजनक है। उन्होंने कहा है कि बालिकाओं एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर करने के लिए जूडडो कराटे का प्रशिक्षण सराहनीय पहल है ।
उन्होंने कहा है कि आत्मरक्षा के लिए जागरूक एवं प्रशिक्षित होना अत्यंत आवश्यक है नेशनल मार्शल आर्ट एकेडमी द्वारा विगत दिनों से त्रिवेणी घाट ऋषिकेश में निशुल्क बालिकाओं की सुरक्षा हेतु कराटे का प्रशिक्षण चल रहा था जिस का समापन आज विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल जी ने समापन के अवसर पर कहा है कि मातृशक्ति को सुरक्षा की दृष्टि से आत्मनिर्भर बनाने के लिए सक्षम रूप से खड़े होने की आवश्यकता है ।
उन्होंने कहा है कि आत्म सुरक्षा को लेकर प्रशिक्षित महिला समाज के अंदर हो रहे अन्याय का डटकर सामना कर सकती है और इस प्रकार के प्रशिक्षण से बालिकाओं के साथ अन्याय नहीं होगा उन्होंने इसके लिए आयोजक समिति का भी आभार व्यक्त किया ।
इस अवसर पर अग्रवाल ने नेशनल मार्शल आर्ट कि प्रशिक्षित शिवानी गुप्ता को भी सम्मानित किया
इस अवसर पर नगर पालिका ढालवाला के अध्यक्ष रोशन रतूड़ी, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल, ऋषिकेश के कोतवाल रितेश साह, सरोज डिमरी, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष दीप शर्मा, सतवीर तोमर , अमित वत्स, डीपी रतूड़ी, सीमा रानी, बिना जोशी, रोमा सहगल, विनोद भट्ट आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन सरोज थपलियाल ने किया।

Related Articles

25 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close