Breaking Newsटिहरीशहर में खास

*डोबरा-चांठी पुल पर वाहनों की लोड टेस्टिंग का ट्रायल हुआ*

कोरियन कंसल्टेंट जैकी किम के निर्देशन में हुआ ट्रायलिंग।

देवभूमि जेकेन्यूज।
नई टिहरी। रविवार को बांध प्रभावित क्षेत्र प्रतापनगर के लोगों के लिए बहुत बड़ा दिन साबित हुआ है। लंबे इंतजार के बाद डोबरा-चांठी पुल पर वाहनों का ट्रायल शुरू किया गया। रविवार सुबह सात बजे से कोरियाई कंसलटेंट जैकी किम की निगरानी में पुल के ऊपर वाहनों का ट्रायल (लोड टेस्टिंग) किया गया। लोड टेस्टिंग सफल होने पर कंसलटेंट सरकार को फाइनल रिपोर्ट सौंपा जाएगा। रिपोर्ट देखने के बाद ही सरकार वाहनों वाहनों की आवाजाही शुरू करेगी।
बता दें कि टिहरी बांध की झील बनने के बाद वर्ष 2006 से डोबरा-चांठी में प्रतापनगर और उत्तरकाशी जिले के गाजणा पट्टी के करीब दो लाख आबादी को झील के आरपार जाने के लिए बन रहे पुल पर रविवार को कोरियाई कंसलटेंट योसिन कारपोरेशन के इंजीनियर जैकी किम की मौजूदगी में वाहनों का ट्रायल किया गया। लोनिवि ईई/प्रोजेक्ट मैनेजर एसएस मखलोगा ने बताया कि सुबह सात बजे से वाहनों का ट्रायल शुरू किया गया। इस दौरान चार-पांच घंटे करीब 15 टन के वजन 14 वाहनों को पुल के ऊपर दोनों तरफ से खड़ा किया गया। लोड टेस्टिंग, विंड प्रेशर के साथ वाहनों को आरपार करवाया गया। उम्मीद है कि 14 सालों से पुल का सपना देख रहे प्रतापनगरवासियों को जल्द पुल की सौगत मिलेगी।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close