ऋषिकेशदेशभक्तिधर्म-कर्म

*श्री राम मंदिर शिलान्यास के अवसर पर वितरित किया गया प्रसाद , कृषि मंत्री सुबोध उनियाल एवं नगर पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी को भेंट किया*।

. देवभूमि जेकेन्यूज ऋषिकेश।
ऋषिकेश 2 अक्टूबरl अयोध्या में भगवान श्री रामचंद्र जी के मंदिर का शिलान्यास विगत दिनों माननीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में संपन्न हुआ । इस शिलान्यास के दौरान संपूर्ण भारत से 175 लोगों ने प्रतिभाग किया था ऋषिकेश से इस शिलान्यास कार्यक्रम में विशेष आमंत्रण पर जगद्गुरु स्वामी श्री कृष्णणाचार्य जी महाराज परमाध्यक्ष श्री कृष्ण कुंज भी उपस्थित हुए , उन्होंने आज कृषि मंत्री माननीय सुबोध उनियाल एवं नगर पालिका अध्यक्ष मुनी की रेती रोशन रतूड़ी को अयोध्या से लाया गया महाप्रसाद भेंट किया ।
आज भद्रकाली स्थित एक विशेष कार्यक्रम में पहुंचे कृषि मंत्री सुबोध उनियाल एवं रोशन रतूड़ी को अयोध्या से लाया हुआ महा प्रसाद भेंट गया ।गंगा सुरक्षा एवं पर्यावरण सेवा समिति के अध्यक्ष दिनेश डबराल एवं तुलसी मानस मंदिर के अध्यक्ष पंडित रवी शास्त्री वरिष्ठ समाजसेवी चंद्रवीर पोखरियाल अशोक क्रेजी सभी ने संयुक्त रूप से माननीय मंत्री को भेंट किया गया अयोध्या का प्रसाद ग्रहण करते मंत्री सुबोध उनियाल की की आंखें नम हुई और भाव विभोर होते हुए कहा है कि यह मेरे जीवन में सबसे खुशी का पल है।
सुबोध उनियाल ने कहा है कि हम अयोध्या में भगवान रामचंद्र जी के दिव्य व भव्य मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर भले ही उपस्थित नहीं हो सके परंतु श्री राम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर वितरित किया गया प्रसाद प्राप्त कर मुझे अपार खुशी एवं संतोष हो रहा है।ज्ञात हो कि श्री राम जन्मभूमि आंदोलन के समय नगर पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने कहा कि उत्तराखंड के संत महात्माओं एवं जनता जनार्दन की संपूर्ण परिवार ने सक्रियता के साथ अपना योगदान दिया था।
उन्होंने कहा है कि श्री राम मंदिर शिलान्यास के अवसर पर भारतवर्ष के 175 प्रमुख उच्च कोटि के संतो ने प्रतिभाग किया वही ऋषिकेश से भी संतों को शिलान्यास कार्यक्रम पर आमंत्रित किया गया था । आज जगतगुरु स्वामी कृष्णाचार्य जी महाराज के माध्यम से अयोध्या से लाया गया महाप्रसाद मुझे पंडित रवी शास्त्री जी के माध्यम से प्राप्त हुआ जो मेरे लिए परम सौभाग्य का विषय है ।
सुबोध उनियाल ने कहा है कि लंबे संघर्षों के बाद अयोध्या में बनने वाला भगवान श्री रामचंद्र जी का दिव्य एवं भव्य मंदिर भारत वासियों के साथ-साथ संपूर्ण विश्व के लिए आध्यात्मिक आकर्षण का केंद्र होगा ।
इस अवसर पर चंद्रवीर पोखरियाल ने कहा है कि अयोध्या से लाया गया महा प्रसाद उन्हीं लोगों को भेंट किया जा रहा है जिन्होंने श्री राम जन्मभूमि आंदोलन के लिए संघर्ष किया , यातनाएं झेली एवं महत्वपूर्ण सहयोगी रहे हैं । उन्होंने कहा कि शुद्ध रूप से गाय के घी से बने हुए प्रसाद के लड्डू माला एवं श्री रामचंद्र जी के निर्मित मंदिर वाला बैनर महाप्रसाद के रूप में भेंट किया गया गया है। इस अवसर पर बच्चन पोखरियाल, कुसुम कंडवाल, चंद्रवीर पोखरियाल, पंडित रवी शास्त्री, दिनेश डबराल, शिव मूर्ति कंडवाल, डीपी भट्ट, गोपाल चौहान, हर्ष अरूप, उनियाल, देवेश उनियाल मनीष डिमरी, विना जोशी, सरोज कुकरेती, विमला बड़ोला, रमा बल्लभ बल्लभ भट्ट आदि लोग उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close