ऋषिकेशदेशभक्ति

*पंजाबी महासभा द्वारा कैंडल मार्च के द्वारा अमर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की गई*

देवभूमि जे के न्यूज़ ऋषिकेश।
आज दिनांक 29 सितंबर 2020 को उत्तरांचल पंजाबी महासभा महिला विंग के द्वारा शहीद-ए-आजम अमर शहीद भगत सिंह को त्रिवेणी घाट पर मां गंगा के तट पर उनकी 113 वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।
इस अवसर पर उत्तरांचल पंजाबी महासभा की अध्यक्षा नीलम खुराना ने कहा कि मात्र 23वर्ष की उम्र में यह भगत सिंह ने अपना घर बार सब कुछ छोड़ कर हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूल गए ,इस महान क्रांतिकारी संपूर्ण ब्रिटिश साम्राज्य की नींव हिलाकर भारतवर्ष के आजादी के मार्ग खोल गया था, ऐसे महान क्रांतिकारी युगों युगों में पैदा होते हैं और भारत की आजादी के प्रेरणा स्रोत भी बने, इनको देख कर देश में क्रांति की जो लहर आई वह आजादी दिलाकर ही रुकी, इसके साथ ही पंजाबी महासभा के द्वारा कैंडल मार्च के द्वारा भी अमर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।
इस अवसर पर उत्तरांचल पंजाबी महासभा की अध्यक्ष नीलम खुराना , सीमा खुराना,
गीतू पाहवा, रिचा कुमार किरण गुरेजा, सिमरन गाबा ,रुचिरा, गीता बडोनी ,रजनी, अंशु आहूजा,कल्पना कैप्टन खुराना ,रितु भोला रंजनअंथवाल आदि उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close