क्राइम

*72 वर्षीय बुजुर्ग के अजीबो गरीब शौक…… ही बना मौत का कारण*

देहरादून-
दिनांक 18 सितंबर 2020 को सिटी कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सहारनपुर चौक के पास एक बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या हो गई है।
उक्त सूचना प्राप्त होने पर थाना कोतवाली पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची एवम घटनास्थल का निरीक्षण किया, मौके पर देखा कि एक व्यक्ति जिसका नाम *ब्रजभूषण लाला पुत्र स्वर्गीय मंगू लाल निवासी कावली रोड नियर सहारनपुर चौक उम्र करीब 72* वर्ष जो अपने घर में मृत अवस्था में पड़ा है।
घटना की सूचना प्राप्त होने पर श्रीमान पुलिस उप महानिरीक्षक / वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, पुलिस अधीक्षक नगर, क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली गयी थी,
पुलिस द्वारा मृतक का पंचायत नामा एवं पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई थी। मृतक की पुत्र वधू रेखा गुप्ता पत्नी अजय गुप्ता निवासी 4 करणपुर देहरादून के द्वारा थाना कोतवाली पर उक्त संबंध में प्रार्थना पत्र दिया गया। प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना कोतवाली पर अज्ञात अभियुक्त गणों के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 278/20 धारा 302 भादवी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

अब तक की विवेचना के दौरान पुलिस ने मौके पर गहनता से विवेचना की, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अवलोकन किया।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु के कारण स्पष्ट नहीं है, जिससे यह सिद्ध हुआ कि मृतक की ना तो गला घोट कर हत्या हुई है एवं ना ही मुंह दबाकर एवं मृतक के शरीर पर भी किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं थे। मृतक की उम्र भी अधिक थी औरअब तक की विवेचना में कोई रंजिश या प्रॉपर्टी विवाद प्रकाश में नही आया है।

उक्त घटना के संबंध में आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई एवं घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी चैक किए
विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि एक महिला का मृतक के घर पर आना जाना था जो मृतक के देखभाल करती थी,

उक्त महिला को पूछताछ हेतु लाया गया। उक्त महिला से गहनता से पूछताछ की गयी, महिला द्वारा बताया गया कि वह मृतक बृजभूषण से कई सालों से परिचित थी एवम मृतक के साथ उसके घर पर उसकी देख भाल करती थी। मृतक सेक्स का आदी था। मृतक से उक्त महिला के भी संबन्ध थे, मृतक अक्सर महिला से सेक्स करता था, मृतक अलग-अलग प्रकार से सेक्स कराने का शौकीन था और मृतक हल्के से हाथ बंधवाकर भी सेक्स करवाता था। उस दिन भी उसने सेक्स करने के लिये हल्के से हाथ बंधवाए, उसी दौरान मृतक अचानक बेहोश हो गए, जो पहले भी कई बार सेक्स के दौरान ऐसे होते थे। मैं रोज की तरह फिर घर आ गयी, अगले दिन पता चला कि उनकी मृत्यु हो गयी है।
पुलिस द्वारा भी जब घटनास्थल पर देखा गया तो मृतक के हाथ ऐसे नहीं बंधे थे जैसे कि उनको को बांधा गया हो, ना ही मृतक के हाथ पीछे बंधे थे, ना ही मृतक के हाथ क्लोज बंधे थे। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि शौक के लिए हाथ बंधवाये हो।
महिला से पूछताछ करने से भी स्पष्ट हो गया कि उक्त मृतक ने महिला से सेक्स करते समय अपने शौक के लिए हाथ आगे बंधवाए थे और इसी दौरान मृतक बेहोश हो गया।
अब तक की विवेचना में हत्या जैसे तथ्य प्रकाश में नहीं आए, पुलिस द्वारा अन्य बिंदुओं पर भी गहनता से परीक्षण किया जा रहा है एवं अन्य बिंदुओं पर भी छानबीन की जा रही है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

20 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close