ऋषिकेशराजनीति

*कांग्रेस, बीजेपी ने उत्तराखंड वासियों के साथ छल किया है- सर्वजन स्वराज पार्टी*

देवभूमि जेके न्यूज, ऋषिकेश।
उत्तराखंड में तीसरी पार्टी के रूप में विकसित सर्वजन स्वराज पार्टी उत्तराखंड द्वारा ऋषिकेश में एक होटल में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय वरिष्ठ महासचिव डी के पाल ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पूरे प्रदेश में सर्वजन स्वराज पार्टी की सदस्यता का अभियान शुरू कर दिया गया है। जिसको उत्तराखंड के समस्त 13 जनपदों व 8 महानगरों में चलाया जाएगा। कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी संगठन से जुड़ने का हमारा प्रयास जारी है जिसके लिए पार्टी में एक बेहतर योजना के तहत हमने पूरी तैयारी कर ली है।
डीके पाल ने बताया कि उत्तराखंड के ज्वलंत मुद्दों को लेकर जन -जन को जागरूक करते हुए समस्त जनपदों में आंदोलन किए जाएंगे! क्योंकि राज्य बने 20 वर्ष होने जा रहा है परंतु आज भी राज्य के मसले जस के तस हैं।
राज्य की परिसंपत्तियों आज भी उत्तर प्रदेश के कब्जे में है राज्य का गरीब किसान कर्ज से आत्महत्या करने को मजबूर है। जबकि पहाड़ का किसान जंगली जानवरों से होने वाले नुकसान से परेशान है 20 वर्षों से राज्य की स्वास्थ्य और शिक्षा तथा सड़कों की व्यवस्था चकनाचूर हो गई है। वहीं अभी तक सरकार राज्य की जल, जंगल व जमीन की मजबूत नीति नहीं बना पाई है। उसके उलट राज्य की सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त रही है जिससे राज्य के नौजवानों एवं मातृशक्ति अपने अधिकारों की लड़ाई के लिए सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने को मजबूर है। राज्य का आंदोलनकारी यहां अपनी पेंशन व अन्य अधिकारों को तरस रहा है वहीं राज्य के गरीब किसान व मजदूर रोजगार को भटक रहा है। राज्य में सरकारी नौकरियों पर पाबंदी लगा दी गई है वहीं राज्य की अर्धसरकारी नौकरियां पर भी ताला जड़ दिया गया है।
108 कर्मचारी, प्रशिक्षित शिक्षक व अन्य रिसोर्सेज से मिलने वाली नौकरियां बाहरी लोगों को दी जा रही है। राज्य के नौजवानों का हक छीना जा रहा है आज राज्य की हालत बद से बदतर हो गई है। इसलिए समय आ गया है कि उत्तराखंड राज्य को राष्ट्रीय दलों से बचाया जाए इसलिए उत्तराखंड में इन सभी समस्याओं से निपटने के लिए सर्वजन स्वराज पार्टी लोगों को जागरूक कर सड़कों पर आंदोलनकारी हुई है। सरकार को जगाने का काम कर एक नई राज्य को एक नई दिशा देगी।
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन राजेश बनवाल ने कहा कि उत्तराखंड में अब तक जो भी राष्ट्रीय पार्टियां आई है उन्होंने उत्तराखंड की जनता को केवल छलने का काम किया है दोनों सरकारें दोनों पार्टियां कांग्रेस की हो चाहे भाजपा की हो उत्तराखंड की जनता के साथ छल किया है। यूकेडी भी अपनी महत्वाकांक्षा पूरी ना होते होता देख पार्टी में विद्रोह हो गया और वह लोग भी जनता का भला नहीं कर सके।

सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, पर्यटन, बेसिक जरूरत की चीजों में सब जगह में नाकाम है हम अपनी पार्टी के जागरूक कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर उत्तराखंड में एक नई जागृति पैदा पैदा करेंगे और राज्य की जनता को उनकी मूल सुविधाओं को दिलाएंगे।
सरकार राज्य को एक सिंगापुर मॉडल बनाना चाहती है, उत्तराखंड को एक मॉडल के रूप में विकसित करना चाहती है लेकिन यह सिर्फ कागजों पर ही सिंगापुर बना हुआ है। इतने बड़े उत्तराखंड में जगह-जगह पुराने मंदिर जीर्ण-शीर्ण हालत में पड़े हुए हैं। उनका जीर्णोद्धार कर उनको एक तीर्थ स्थल के रूप में विकसित कर पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सकता है। सरकार सिर्फ चार धाम की बात करती है लेकिन यहां कण-कण में उत्तराखंड में धाम है जरूरत है उन्हें विकसित कर पर्यटन से कमाई करने की।
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ देवेश भट्ट है इसके साथ ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगतराम डोगरा, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष संदीप पंत, राष्ट्रीय प्रचार सचिव पूरन सिंह नेगी, राष्ट्रीय सचिव एवम एम साहिल, राष्ट्रीय सचिव प्रताप सिंह करासी, राष्ट्रीय सचिव क्रांतिकारी सुरेंद्र सिंह रावत, मनिंदर बिष्ट, आशीष कपूरवान, खुर्शीद अहमद, नितिन सकलानी, मंजीत पाल को लेकर इस पार्टी का गठन किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close