ऋषिकेशशिक्षा

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास ऋषिकेश के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडे ने ऑनलाइन अभिभावकों से लिये ऑनलाइन शिक्षण हेतु सुझाव●

अभिभावकों ने कहा शिष्यों के अच्छे रिजल्ट के लिए ऑनलाइन शिक्षण में निरन्तर प्रयासरत सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज आवास विकास ऋषिकेश.

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश।
आज दिनांक 9 सितंबर दिन बुधवार को सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास ऋषिकेश के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडे एवं अभिभावकों के बीच ऑनलाइन गूगल मीट एप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन शिक्षण को लेकर विचार विमर्श हुआ! जिसमें प्रधानाचार्य पाण्डेय द्वारा व वरिष्ठ शिक्षक वीरेंद्र कंसवाल जी द्वारा संयुक्त रुप से अभिभावकों की समस्याओं को सुना और समझा गया! इस मीटिंग चर्चा पर सभी अभिभावकों ने प्रधानाचार्य जी का आभार व्यक्त किया व उनका धन्यवाद अदा किया कि कोराना काल जैसी परिस्थितियों में भी आप व आपका विद्यालय परिवार व विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं समय-समय पर हमारे बच्चों को ऑनलाइन शिक्षण के साथ साथ संस्कार एवं अन्य विद्याभारती के दैनिक क्रियाकलाप व संस्कारपक्ष से सम्बंधित वार्तालाप करते रहते हैं! हम आपके आभारी है !इस पर अभिभावक दीपक नारंग ने अपने विचार व्यक्त किए और बताया कि विद्या मंदिर छात्र छात्राओं को शिक्षा तो प्रदान करता ही है साथ ही साथ संस्कार पक्ष को भी मजबूत करता है,आजके समय मे पढ़ाई से किसी भी प्रकार से विधार्थी वंछित न रहे ,इसमें काफी प्रयास विद्या मन्दिर द्वारा किये जा रहे है! अभिभावकों से वार्तालाप पर प्रधानाचार्य पाण्डेय ने सभी अभिभावकों का विद्यालय परिवार की ओर से आभार व्यक्त किया व कहा कि विद्यालय आपका है और शिष्यों के बिना शिक्षक अधूरा होता है वर्तमान परिस्थितियों को देखकर हम निरंतर प्रयास कर रहे हैं कि ऑनलाइन शिक्षण में किसी भी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना हो जिसके लिए समय-समय पर हम नवाचार सोशल मीडिया ऑनलाइन जैसे तकनीकों का प्रयोग करते रहते हैं तथा आपसे भी आशा करते हैं की बच्चे के बेहतर शिक्षण के लिए आप भी हमसे समय-समय पर संपर्क करते रहे जिससे कि हम विद्यार्थियों की समस्याओं को हल कर सके! ऑनलाइन मीटिंग में विद्यालय के मीडिया प्रभारी नरेन्द्र खुराना ने ऑनलाइन शिक्षण में आने वाली समस्याओं का निवारण किया ! विद्यालय के परीक्षा प्रभारी सतीश चौहान व कर्णपाल बिष्ट ने संयुक्त रूप से बताया कि हम समय-समय पर परीक्षा से संबंधित व ऑनलाइन मासिक परीक्षाओं के लिए अब तक काफी प्रयास कर चुके है व कर रहे है, वर्तमान युग कम्प्यूटर व इंटरनेट का युग है हमे उसके लिये जागरूक होना होगा !ऑनलाइन मीटिंग में वरिष्ठ शिक्षक वीरेंद्र कंसवाल ,नरेन्द्र खुराना, अनिल भंडारी,राजकुमार यादव, रामगोपाल रतूड़ी, एवं शिक्षिकाएं रीना गुप्ता,रजनी गर्ग आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे!

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close