ऋषिकेशखेलशहर में खास

राष्ट्रीय खेल दिवस पर खिलाड़ियों को मिला सम्मान*

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!

नेशनल मार्शल आर्ट एकेडमी ऋषिकेश के तत्वावधान में आज दिनाँक 29 अगस्त दिन शनिवार को शान्तिनगर स्थित जैन धर्मशाला ऋषिकेश में हाकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को याद कर राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया !
कार्यक्रम का शुभारंभ राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल( उत्तराखंड सरकार ) , रितेश शाह ( इस्पेक्टर ऋषिकेश), जयेंद्र रमोला (समाजसेवी), नरेन्द्र खुराना (शिक्षक उत्तरांचल पंजाबी महासभा ऋषिकेश युवा इकाई मीडिया प्रभारी), शिवानी गुप्ता (कराटे कोच ऋषिकेश ) ,भाविका पनेसर (योगाचार्य) ,हरिचरण (समाजसेवी) ,कमलेश जैन(समाजसेवी),राजीव गुप्ता(मण्डल महामंत्री),अक्षलेंद्र (व्यवसायी)ने संयुक्त रूप से माँ सरस्वती के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर व दीप प्रज्वलन कर किया! इसके पश्चात सभी अतिथियों को बैच अलंकृत कर एवं शॉल ओढ़ाकर भाविका पनेसर व शिवानी गुप्ता ओर विपिन डोगरा ने संयुक्त रुप से सम्मानित किया !वही कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया! सम्मान पाने वाले खिलाड़ियों मे ध्रुविका गुप्ता, मुस्कान सेठी, निकिता प्रजापति ,भाविका, इशिका, प्राची ,दिव्या कोरी ,मनप्रीत, कनिका, शिवानी तलवान, मंजू प्रजापति ,तानिया आदि कार्यक्रम में कृष्ण कुमार सिंघल ने कहा कि आज बड़े हर्ष का विषय है कि जो हम खिलाड़ियों को उत्साहवर्धन के लिए यहां उपस्थित हुए हैं , हमे अपनी हम्यूनिटी बढ़ाने के लिए योग ,कराटे जैसे खेलों को लगातार करते रहना चाहिए जिससे हमारा सभी स्वस्थ रह सके व सभी को राष्ट्रीय खेल दिवस की बधाई दी! कार्यक्रम में रितेश शाह ने सभी नन्हे-मुन्ने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खेल दिवस की शुभकामनाएं दी और नन्हे-मुन्ने खिलाड़ी में मनन डोगरा और रिद्धि कोहली को एक ₹1000 की धनराशि पुरस्कार के रूप में दी! कार्यक्रम में हरिचरण ने सभी को राष्ट्रीय खेल दिवस की बधाई दी व सभी को खेल के लिये अनुशासित रहने के लिये कहा! कार्यक्रम में जयेंद्र रमोला ने बताया कि आज महान खेल जादूगर ध्यानचंद जी का जन्मदिन है तो हमें आज के दिन संकल्प लेना चाहिए कि हमें शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग कराटे हॉकी और अनेकों अनेक किसी भी प्रकार के खेल खेलते रहना चाहिए !कार्यक्रम में नरेन्द्र खुराना ने बताया कि खेल हमारे जीवन का एक हिस्सा है ,हमें प्रतिदिन कोई न कोई खेल अवश्य खेलना चाहिए, जिससे हमारी मांसपेशियां स्वस्थ रहती है और शरीर का पाचन तंत्र भी सही प्रकार से काम करता है , और हमारा शरीर भी स्वस्थ रहता है ,तथा सभी को राष्ट्रीय खेल दिवस की हार्दिक बधाई दी ! कार्यक्रम संयोजक शिवानी गुप्ता कराटे कोच व भाविका पनेसर ने संयुक्त रुप से सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया व बताया कि आज प्रातः 9:00 बजे से 12:00 बजे तक हमने निम्न खेलों का आयोजन किया जैसे कराटे ,योग ,शारीरिक आदि जिनमें हमारे प्यारे नन्हे मुन्ने खिलाड़ियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसके लिए आप सभी अतिथियों ने उनका उत्साहवर्धन किया हम आप सभी अतिथि गणों को कोटि-कोटि नमन करती हूं ,और मेजर ध्यान चंद जी के जन्म दिवस पर राष्ट्रीय खेल दिवस की सभी को शुभकामनाएं व बधाई दी! कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया! कार्यक्रम का संचालन विपिन डोगरा जी द्वारा किया गया! कार्यक्रम में प्रमुख रूप हरिचरण (समाजसेवी), विपिन डोगरा (समाजसेवी),भाविका पनेसर(योगाचार्य), नन्हे-मुन्ने खिलाड़ी व उनके अभिभावक आदि उपस्थित रहे!

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

72 Comments

  1. Pingback: usa vidalista

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close