ऋषिकेश

*सोनिया गाँधी को पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर ताजपोशी होने पर महानगर कांग्रेस कमेटी ऋषिकेश ने खुशी जाहिर की*

देवभूमि जेके न्यूज ऋषिकेश!
सोनिया गाँधी को पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने पर महानगर कांग्रेस कमेटी ऋषिकेश ने खुशी जाहिर करते हुये कांग्रेस भवन ऋषिकेश में मिष्ठान वितरण किया व सोनिया गाँधी जी को बधाई दी।
इस अवसर पर महंत विनय सारस्वत ने कहा कि सोनिया गाँधी जी का अनुभव का लाभ कांग्रेस पार्टी को मिलता रहा है।कार्यकारी अध्यक्ष शिवमोहन मिश्र ने कहा कि गाँधी परिवार का इतिहास बलिदान का है इन्दिरा गाँधी राजीव गाँधी ने देश के लिये अपने प्राण न्यौछावर कर दिये। जब कांग्रेस पार्टी को सोनिया गाँधी जी को पहली बार 1998 में राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया तो पार्टी विपक्ष में थी उनकी कठोर मेहनत से कांग्रेस पार्टी सत्ता में आयी सभी कांग्रेस जनो की इच्छा थी कि वो प्रधानमंत्री बने परन्तु वो स्वयं प्रधानमंत्री नहीं बनी उन्होंने मनमोहन सिंह जोकि अर्थशास्त्री, पूर्व गवर्नर रिजर्व बैंक व पूर्व वित्तमंत्री रहे चुके थे को प्रधानमंत्री की कुर्सी सौपी उनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने दस साल सरकार चलायी तथा देश को बुलन्दियों तक पहुँचाने का काम किया। वर्तमान मोदी सरकार के गलत फैसलो का विपक्ष में सोनिया गाँधी व राहुल गाँधी ही सही जबाव दे रहे व जनता को बता रहे है सोनिया जी का इस समय अध्यक्ष बने रहना पार्टी की एकता व मजबूती के लिये जरूरी है। इस अवसर पर प्रदेश सचिव मदनमोहन शर्मा, अरविन्द जैन,सेवादल अध्यक्ष रामकुमार भतोलिये पूर्व प्रदेश सचिव विमला रावत पूर्व उपाध्यक्ष न.पा प्यारे लाल जुगरान,राजकुमार तलवार, सतीश शर्मा, सहदेव राठौड़,प्रदीप जैन,नन्दकिशोरजाटव, दिनेशचन्द्र मास्टर,अशोक शर्मा आदि उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

28 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close