ऋषिकेश

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी जी के जन्मदिवस पर AICC सदस्य जयेन्द्र रमोला के नेतृत्व में उनकी मूर्ति पर श्रद्धा सुमन अर्पित की गई!

देवभूमि जेके न्यूज ऋषिकेश!
आज दिनॉंक २० अगस्त को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी जी के जन्मदिवस पर AICC सदस्य जयेन्द्र रमोला के नेतृत्व में समस्त कॉग्रेस जनों द्वारा नगर निगम ऋषिकेश में स्व० राजीव गांधी जी की प्रतिमा पर सफ़ाई कर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि स्व० राजीव गांधी जी भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री थे वह सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार क्रांति के जनक थे, जिन्होंने 21वीं सदी के आधुनिक भारत की नींव रखकर आधुनिकता की छाप छोड़ी,उनका बलिदान देश कभी नहीं भूल सकता आज जो १८ साल के युवा को अपना मताधिकार देने का अधिकार है वह सिर्फ़ राजीव जी की देन भारत में संचार क्रांति के जनक के रूप उनको जाना जाता है आज मोबाईल,कम्प्यूटर से लेकर गाँव गाँव तक सड़कों का जाल जो बिछा है वह भी राजीव जी की दूरदृष्टिता का परिणाम है हम सभी कॉंग्रेस जन उनके इस योगदान के लिये उन्हें शत: शत: नमन् करते हैं ।
पार्षद देवेन्द्र प्रजापति ने कहा कि में भारत में पंचायतों को निचले स्तर पर पूर्ण अधिकार देकर पंचायती राज जैसे एक्ट बनाकर देश की सबसे निचली संसद को मज़बूत करने का काम किया,कार्यक्रम में मौजूद सभी ने संकल्प लेते हुऐ कहा कि ऐसे भारत रत्न को हम प्रणाम करते हुऐ उनके बताये मार्ग पर चलने से ही हमारी उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।
कार्यक्रम में AICC सदस्य जयेन्द्र रमोला,पार्षद राकेश सिंह,पार्षद विजय लक्ष्मी शर्मा,पार्षद जगत नेगी,पार्षद भगवान सिंह,पूर्व पार्षद मधु मिश्रा,पार्षद देवेन्द्र प्रजापति,उमा ओबरॉय,सरोज देवराडी,शोभा भट्ट,युंका अध्यक्ष अमरजीत सिंह,जगजीत सिंह जग्गी,नागेन्द्र सिंह,अजय शर्मा,इमरान सैफी,राजेश शाह,तनबीर सिंह,जगजीत सिंह,संजय शर्मा,ओम सिंह पंवार,राजेश शाह,गौरव यादव,अमरदीप सिंह,जयपाल बिट्टू,अतुल त्यागी,राजीव बर्तवाल,राजू गुप्ता,अजय सिंह आदि मौजूद थे ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close