Breaking Newsऋषिकेशशहर में खास

*स्वच्छता सर्वेक्षण में ऋषिकेश नगर निगम का शानदार प्रदर्शन*

*2021 के स्वच्छता सर्वेक्षण में टॉप 10 में आने का लक्ष्य-मेयर अनिता ममगाईं*

देवभूमि जेके न्यूज ऋषिकेश!
टॉप 10 में आने का लक्ष्य-मेयर अनिता ममगाईं*
भारत सरकार ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के परिणामों की घोषणा कर दी है। जिसमें ऋषिकेश ने जबरदस्त उछाल मारते हुए 81 वां स्थान हासिल किया। पिछली बार ऋषिकेश की 294 रैंक थी। ऋषिकेश नगर निगम को इस बार 213 रैंक का फायदा मिला।
केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा आयोजित ‘स्वच्छ महोत्सव’ कार्यक्रम में शहरों को पुरस्कार प्रदान किए गए। हर साल स्वच्छ सर्वेक्षण का परिणाम मार्च में आ जाता था। लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते इस बार परिणाम देर से जारी किए गए हैं।
ये स्वच्छता सर्वे 1 अप्रैल 2019 से 31 जनवरी 2020 तक चलाया गया था, जिसमें ऋषिकेश को 1838 अंक प्राप्त हुए। मेयर अनिता ममगाईं ने ये जानकारी देते हुए खुशी जाहिर की और कहा कि निगम ने लम्बी छलांग लगाई है, लेकिन आगे कोशिश होगी और बेहतर करने की ताकि ऋषिकेश टॉप 10 में जगह बना सके। इस साल ऋषिकेश की एक लाख से कम जनसंख्या वाले शहरों से प्रतिस्पर्धा थी।गंगा टाउन शहरों में ऋषिकेश की 5 वी रैंकिंग है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

8 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close