ऋषिकेशशहर में खास

*विश्व फोटोग्राफी दिवस पर ऋषिकेश फोटोग्राफर्स एसोसिएशन ने ऋषिकेश के फोटोग्राफरों को सम्मानित किया*

देवभूमि जेके न्यूज ऋषिकेश!

ऋषिकेश फोटोग्राफर्स एशोसिएशन के द्वारा आज रेलवे रोड स्तिथ बुधुमल धर्मशाला में विश्व फोटोग्राफी दिवस (19 अगस्त) के उपलक्ष्य में सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्य्रकम का शुभारंभ मुख्यातिथि समाजसेवी डॉ राजे सिंह नेगी एवं नमामि गंगे के प्रदेश संयोजक कपिल गुप्ता ने सँयुक्तरूप किया।इस अवसर पर एशोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम सिंह सैनी एवं महामंत्री मनोज शर्मा ने बताया कि 19 अगस्त को पूरे विश्व मे विश्व फोटोग्राफी दिवस मनाने का उद्देश्य उन सभी फोटोग्राफर्स को समर्पित है जिन्होंने अपनी कला से दुनिया की खूबसूरती को कैमरा में कैद किया है दुनिया में ऐसे कई फोटोग्राफर्स है जिन्होंने इस कला को अपना पेशा बना लिया है वो अपने कैमरे से बेहतरीन तस्वीरें खींच कर लाखों-करोड़ों रुपए कमा रहे हैं । फोटोग्राफी और कुछ नहीं बल्कि लोगों के लिए अपनी हुनर दिखाने का एक मौका है जो लोग अपनी बात शब्दों के जरिए बयां नहीं कर पाते उनके लिए फोटोग्राफी कई बार बहुत अच्छा विकल्प बन जाता है।

इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉ राजे सिंह नेगी ने एशोसिएशन से जुड़े सभी फोटोग्राफर्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। डॉ नेगी ने कहा कि एक तस्वीर में भावनाओं, विचारों, अनुभवों, समय में क्षणों को पकड़ने और उन्हें हमेशा के लिए अमर करने की क्षमता होती है। कहते हैं एक फोटो कभी-कभी शब्दों की तुलना में अधिक प्रभावी होती है, यह डिजिटल दुनिया में संचार के प्राथमिक साधनों में से एक बन गया है।इस अवसर पर एशोसिएशन के संरक्षक जय कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष पंकज कौशल,सह सचिव नवीन चौधरी,कोषाध्यक्ष रवि धीमान ने भी अपने विचार प्रकट करें।कार्यक्रम का संचालन उत्तम सिंह असवाल ने किया।

मोके पर विनोद कोठियाल संगठन मंत्री, गुलशन चौहान प्रचार मंत्री, अजय पांडे सांस्कृतिक सचिव के साथ ही एसोसिएशन के संरक्षक विनीत गोयल, अशोक रस्तोगी, धीरज सिंह, प्रेम भट्ट एशोसिएशन के सदस्य
कृष्णा ठाकुर, आशीष बिश्नोई, पंकज शर्मा, रमेश सिंह, योगेंद्र दत्त, पंकज पाल, राकेश जुनेजा आशीष जाटव अभिषेक स्टूडियो हेमंत कश्यप प्रदीप भट्ट सचिन पाल, विनोद भारद्वाज, भारत मंडल, प्रदीप पाल, गुड्डू सिंह ,संदीप शर्मा, सूरज सिंह, मनोज कुमार, विनोद प्रसाद, सोनी धीमान, आशीष पाल, विवेक कंडवाल, राज भट्ट, सुरेंद्र सैनी, जितेंद्र सिंह, शंकर सिंह, तेजिंदर सिंह नेगी, विशाल सैनी, विकास कुमार, विजेंद्र सैनी, अंकित गुप्ता, प्रदीप पुंडीर उपस्तिथ थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

7 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close