ऋषिकेशधर्म-कर्मशहर में खास

*जन भावनाओं के अनुरूप नगर निगम प्रशासन भारत रत्न बाबा साहेब की संगमरमर की नई मूर्ति अंबेडकर चौक पर स्थापित करायेगा*

*नई मूर्ति की स्थापना को लेकर महापौर की हामी भरने पर बैठक में मौजूद तमाम लोगों ने जताया संतोष*

देवभूमि जी के न्यूज़, ऋषिकेश!

ऋषिकेश- नगर निगम प्रशासन भारत रत्न बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की नई संगमरमर की प्रतिमा अंबेडकर चौक पर स्थापित कराएगा। नगर निगम सभागार में बाबा साहेब के अनुयायियों की बैठक में
अंबेडकर चौक पर संविधान निर्माता बाबा साहेब की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ करने की घटना की पुरजोर शब्दों में निंदा की गई।

मंगलवार की दोपहर नगर निगम प्रशासन द्वारा अंबेडकर चौक में बाबा साहेब की मूर्ति के साथ की गई छेड़छाड़ व असामाजिक तत्व द्वारा संविधान की पुस्तक को उठा लेने के बाद उपजे विवाद को लेकर महापौर अनिता ममगाई की अध्यक्षता और पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में बाबासाहेब के अनुयायियों की एक बैठक आहूत की गई थी। बैठक में बाबासाहेब के अनुयायियों ने एक स्वर में अंबेडकर चौक पर नई मूर्ति लगवाने की मांग की जिस पर महापौर द्वारा सहमति जता दी गई ।इसके लिए 5 सदस्य समिति का गठन किया गया । अंबेडकर चौक में भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसको लेकर बैठक में गहन मंथन किए जाने के बाद तय किया गया कि नई स्थापित मूर्ति कुछ फुट की जगह छोड़कर लगाई जाएगी। साथ ही उसकी सुरक्षा के और मजबूत बंदोबस्त किए जाएंगे।
बैठक के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी भूपेंद्र सिंह धोनी व कोतवाली प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि मूर्ति की आड़ में शहर की फिजा को खराब करने के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा ।जिसने भी मूर्ति के साथ छेड़छाड़ की है उसे खोज निकालने के लिए पुलिस दिन-रात लगी हुई है ।आसपास के क्षेत्रों के तमाम सीसीटीवी विशेष खंगाले जा रहे हैं। जल्दी उस घटना को अंजाम देने वाला सलाखों के पीछे होगा।
नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने बताया कि सरकारी धन का दुरुपयोग न हो इसका पूरा ख्याल रख उसी मद में निगम प्रशासन भारत रत्न बाबा साहेब की नई मूर्ति अंबेडकर चौक पर स्थापित करायेगा। उन्होंने निगम की ओर विभिन्न स्थानों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरोंं की जांच के आदेश भी दिए।बैठक में भारतीय नारी स्वाभिमान हेल्पलाइन की अध्यक्ष श्रीमती मुकेश चौधरी ,कांग्रेसी नेता जयपाल जाटव ,दीपक प्रताप जाटव, मुकेश जाटव ,राजेश कुमार, उमेश भारती आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close