ऋषिकेशशहर में खास

विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लगातार बारिश के चलते सोंग नदी के किनारे खदरी क्षेत्र की सीमा में पानी घुसने का खतरा बना हुआ है जिसे देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने खदरी क्षेत्र में पहुंचकर मौके का मुआयना किया!

देवभूमि जेके न्यूज ऋषिकेश!

ऋषिकेश 17 अगस्त। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लगातार बारिश के चलते सोंग नदी के किनारे खदरी क्षेत्र की सीमा में पानी घुसने का खतरा बना हुआ है जिसे देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने खदरी क्षेत्र में पहुंचकर मौके का मुआयना किया।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शीघ्र ही लगभग 51 करोड रुपए की लागत की योजना के भारत सरकार से स्वीकृत होने पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ सुरक्षा संबंधी निर्माण कार्य प्रारंभ होंगे।

सोंग नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का प्रकोप बना हुआ है जिससे पानी का रुख खदरी की तरफ मुड़ गया है जिससे बाढ़ सुरक्षा दीवार को भी नुकसान हुआ है।
विधानसभा अध्यक्ष ने आज स्थानीय लोगों के संग खदरी क्षेत्र का मुआयना किया। श्री अग्रवाल ने बताया कि 2007 में जब वह पहली बार विधायक बने थे तो उन्होंने इस क्षेत्र में बाढ़ सुरक्षा दीवार का निर्माण करवाया था जिससे सोंग नदी में आने वाली बाढ़ के प्रकोप को क्षेत्र में प्रवाहित होने से रोका गया था।जिससे क्षेत्रवासियों को काफी राहत प्राप्त हुई थी।विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अब जब पानी का बहाव इधर होने की वजह से खदरी की सीमाओं में पानी घुसने का खतरा उत्पन्न हुआ है।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बाढ़ ग्रस्त नदियों में तटबंध बनाने एवं बाढ़ सुरक्षा कार्य के लिए लगभग 51 करोड की योजना भारत सरकार के माध्यम से गंगा फ्लड कंट्रोल कमेटी(जीएफसीसी) पटना को प्रेषित की गई थी वहां से तकनीकी स्वीकृति प्राप्त होने के उपरांत केंद्रीय जल आयोग, भारत सरकार में यह अंतिम चरण में है।श्री अग्रवाल ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते योजना को शुरू होने में थोड़ा देरी हुई है।परंतु जल्द ही इस योजना के माध्यम से सोंग नदी, बंगाला नाला, सेवला नाला, सुसवा नदी एवं अन्य सहायक नदियों के तट पर बाढ़ सुरक्षा के कार्य प्रारंभ कराए जाएंगे जिससे ठाकुरपुर, खदरी खडगमाफ, गोहरीमाफी, प्रतीत नगर, रायवाला आदि क्षेत्रों को बाढ़ के प्रकोप से रोका जाएगा।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से भी बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में लगातार मुआयना करने के निर्देश दिए साथ ही आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही।विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्रवासियों को सतर्क रहने की भी बात कही एवं समस्या के शीघ्र ही समाधान का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर मोहन सिंह रावत, पंचायत सदस्य तेज सिंह राणा, चंदन नेगी, लाखीराम रतूड़ी, सुनील सिंह, फतेह सिंह, दिनेश गैरोला सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

85 Comments

  1. During most flu seasons, which typically run from October
    through May, between 10 percent and 20 percent of the population is infected with influenza viruses.
    viagra over the counter During most
    flu seasons, which typically run from October through May, between 10
    percent and 20 percent of the population is infected with
    influenza viruses.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close