शहर में खासशिक्षा

*रोहित अग्रवाल सरस्वती विद्या मन्दिर में 74वाॅ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया*

भारत निश्चित ही विश्व का सिरमौर बनने की दिशा में अग्रसर हो रहा है-प्रधानाचार्य कुंज बिहारी भट्ट!

देवभूमि जेके न्यूज़!

कोटद्वार: रोहित अग्रवाल सरस्वती विद्या मन्दिर,उमरावनगर,पदमपुर मोटाढाक में 74वाॅ स्वतंत्रता दिवस सामाजिक दूरी का पालन करते हुये धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधक मोहन लाल मंमगाई ,अध्यक्ष कान्ता प्रसाद ,विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य सोमप्रकाश बलोधी तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य कुञ्ज बिहारी भट्ट ने सामूहिक ध्वजारोहण किया।
माँ सरस्वती एवं भारत माता के समक्ष दीप प्रज्वलित कर वन्दना के उपरान्त विद्यालय प्रबंधक मोहनलाल मंमगाई द्वारा आजादी के इतिहास के सम्बन्ध में अवगत कराया गया!
अध्यक्ष कान्ता प्रसाद द्वारा स्वतंत्रता प्राप्ति में योगदान प्रदान करने वाले भारत माता के सपूतों का भावपूर्ण स्मरण कर सभी को आशीष वचन प्रदान किये।
आचार्य गणेश भट्ट द्वारा स्वतंत्रता दिवस के विषय में अपने विचार व्यक्त किये उन्होने महर्षि अरविन्द के जीवन सम्बन्धी जानकारी भी प्रदान की , आचार्य विपिन जी द्वारा एक देशभक्त कविता का गायन किया गया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य कुंज बिहारी भट्ट ने देश के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये कहा कि वैश्विक आपदा के कारण दुनिया के अधिकांश देश अत्यधिक प्रभावित हुये हैं,लेकिन भारत ही एक मात्र ऐसा देश है जिसने आपदा को अवसर में परिवर्तित किया है,देश आपदा से पीड़ित होने के बाद भी आत्मनिर्भरता की और बढ़ रहा है,उन्होने कहा कि नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन से भारत निश्चित ही विश्व का सिरमौर बनने की दिशा में अग्रसर हो रहा है।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबन्ध समिति के सह प्रबन्धक आशीष गुप्ता,कोषाध्य्क्ष अमित अग्रवाल ,संजीव गर्ग एवं वरिष्ठ सदस्य सतीश पांडेय व अभिभावकगण उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

48 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close