ऋषिकेशधर्म-कर्म

*समाजिक कार्यकर्ता व कांग्रेस नेता जयेन्द्र रमोला द्वारा ऋषिकेश विधानसभा के अन्तर्गत शिक्षा से सफलता की ओर- अभियान का शुभारंभ*

देवभूमि जेके न्यूज, ऋषिकेश!

आज दिनांक 15 अगस्त 2020 को स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये समाजिक कार्यकर्ता व कांग्रेस नेता जयेन्द्र रमोला द्वारा ऋषिकेश विधानसभा के अन्तर्गत शिक्षा से सफलता की ओर अभियान का शुभारंभ किया। जिसमें ज़रूरतमंद परिवार के बच्चों को जो शिक्षण सामग्री को खरीदने में असमर्थ हैं उनको शिक्षण सामग्री प्रदान कर मदद की । इस अभियान का शुभारंभ आज सर्वप्रथम गौहरी मॉफी ग्राम सभा से शुरू कर प्रतीत नगर ग्रामसभा व रायवाला ग्रामसभा के कुछ ज़रूरतमंद बच्चों को शिक्षण सामग्री दी गई।

आज शुभारंभ के मौक़े पर यह सूक्ष्म स्तर पर कार्यक्रम किया गया और लगभग 110 बच्चों को शिक्षण सामग्री दी गई आगे यह कार्यक्रम निरन्तर वृहद् स्तर भी चलाया जाता रहेगा ।


जयेन्द्र रमोला ने कहा कि आज जहॉं एक ओर कोरोना नामक वैश्विक बीमारी के चलते बहुत से परिवार बेरोज़गार हो गए हैं यहाँ तक कि उनके खाने की व्यवस्था सुचारु नहीं हो पा रही है तो ऐसे परिवारों के बच्चे स्कूल सामग्री नहीं ख़रीद पा रहे है क्योंकि अगर आदमी के पास रोज़गार नहीं रहेगा तो वह अपने बच्चों को कैसे पढ़ाएगा इस परेशानी को देखते हुए ये अभियान चलाने की सोची और इस अभियान के माध्यम से ज़रूरतमंद बच्चे जो स्कूल सामग्री नहीं ख़रीद सकते हैं और उनकी पढ़ाई में व्यवधान आ रहा है, इसलिये ऐसे बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरण कर उनकी पढ़ाई सुचारू रूप से चल सके यह हमारा प्रयास है ।

इस अवसर पर गौहरी मॉफी ग्राम प्रधान रोहित नौटियाल, भगवती सेमवाल,वरिष्ठ सामाजसेवी प्रद्युमन पांडेय,प्रकाश पाण्डेय,राजाराम कोठीयाल,गोकुल रमोला,मनोज गुसाँई,दिनेश मास्टर,पंचायत सदस्य संदीप खंतवाल,पंचायत सदस्य तुलसी देवी,पंचायत सदस्य दुलारी देवी,दीपक गैरोला,राकेश कंडियाल,रवि राणा,प्रो०गणेश कंसवाल,वैभव पोखरियाल,राहुल ठाकुर,अभिषेक शर्मा , सागर रावत, अभिषेक रावत, मयंक चौहान, मोहित नेगी, मोहित उप्रेति, पुनीत उनियाल,कमाल सिंह भण्डारी,विमला देवी, जमना देवी,शान्ति देवी,भावना देनी,दीपा नौटियाल,कोमल देवी,सुमन देवी,सुमित्रा देवी,लक्ष्मी देवी आदि मौजूद थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close