टिहरीदेशभक्ति

*राजकीय प्राथमिक विद्यालय सेममुखेम उपला नवीन में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया।*

देवभूमि जेके न्यूज, टिहरी!
राजकीय प्राथमिक विद्यालय सेममुखेम उपला नवीन में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर विद्यालय में प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं हिंदू युवा वाहिनी संगठन के प्रदेश मंत्री पवनेश भट्ट एवं ग्राम प्रधान अनिल के द्वारा संयुक्त रुप से ध्वजारोहण किया गया।
इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक हीरामणि सेमवाल ने सभी को हार्दिक बधाई देते हुए स्वतंत्रा दिवस पर आगंतुकों के समक्ष अपने विचार प्रस्तुत किए। तथा विद्यालय की समस्याओं के विषय में प्रबंधक समिति एवं ग्राम सभा के प्रधान को अवगत कराया। ग्राम सभा मुखेम के प्रधान द्वारा विद्यालय को अपने स्तर से समस्या निराकरण एवं पूर्ण सहयोग देने का भरोसा दिलाया।
इस अवसर पर अध्यक्ष हिंदू युवा वाहिनी संगठन के प्रदेश मंत्री म
पवनेश भट्ट ने कहा कि यह स्वतंत्रता हमें बहुत मुश्किल से मिली है!कई वर्षों तक अंग्रेज़ों के द्वारा गुलामी झेलने के बाद १५ अगस्त १९४७ को हमारा देश आज़ाद हुआ था। अंग्रेज़ों के अत्याचार सहने के बाद कितने ही सेनानियों ने बलिदान दिया। तब जाकर कहीं हमे आज़ादी मिली। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री राजधानी दिल्ली में स्थित लाल किले से राष्ट्रीय झंडा फहराते और उन सभी सेनानियों को याद करते हैं।

देश दिन प्रतिदिन केवल आगे बढ़ गया है और एक महाशक्ति बनने के अपने रास्ते पर है। भारत की स्वतंत्रता के चार वर्षों के पूरा होने से पहले, हमने इसे संविधान की शुरूआत के साथ गणराज्य बनाकर देश को मजबूत किया जिससे पूरी दुनिया झुकती है। हम एक विशाल विविधता का देश हैं, और हमारी एकता हमें एक मजबूत राष्ट्र बनाती है। प्रौद्योगिकी से कृषि तक हम दुनिया के शीर्ष देशों में से एक हैं, और यहां से कोई पीछे नहीं जा रहा है क्योंकि हम हमेशा बढ़ने और बेहतर करने के कदम पर हैं।
इस अवसर पर विद्यालय के सभी सदस्यों के साथ अंकेश भट्ट, शीशपाल, नवीन सेमवाल, विद्यालय के शिक्षक कलम सिंह जलाधारी, एवं भोजन माता भूरी देवी सहित तमाम लोग उपस्थित थे!

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

97 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close