ऋषिकेशशहर में खास

*संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति छतिगस्त करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा अनिता ममगाई*

*बाबासाहेब के अनुयायियों ने महापौर से मुलाकात कर दोषियों पर कार्यवाही सुनिश्चित कराने को लेकर सौंपा मांगपत्र*

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!

ऋषिकेश- नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने कहा कि देश के संविधान निर्माता भारत रत्न डा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को छतिग्रस्त कर शहर की शांत फिंजा में जिसने भी नफरत घोलने का प्रयास किया है उसे बख्श नही जायेगा।कानून अनुसार उसके खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कराकर कढी कारवाई सुनिश्चित कराई जायेगी।उक्त तमाम बातें महापौर ने अंबेडकर चौक पर बीती रात कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा नवनिर्मित बाबा साहेब की मूर्ति खण्डित किए जाने के बाद कैम्प कार्यालय में घटनाक्रम की जानकारी देने पहुंचे बाबा साहेब के अनुयायियों से कही।
वृहस्पतिवार की दोपहर विभिन्न संगठनों से जुड़े दीपक प्रताप जाटव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने महापौर से मुलाकात की और उन्हें अवगत कराया कि बाबासाहेब के नवनिर्मित अंबेडकर चौक पर कल रात हुई दुर्भाग्य जनक घटना के बाद तीर्थ नगरी में बाबासाहेब के अनुयायियों में गहरे आक्रोश का माहौल है।मामले में कारवाई सुनिश्चित कराने के लिए एक मांग पत्र भी महापौर को सौंपा गया।
महापौर ने बाबासाहेब के तमाम अनुयायियों से कहा कि अंबेडकर चौक पर लगी संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति को असमाजिक तत्वों द्वारा खंडित किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। पुलिस प्रशासन मूर्ति खंडित करने वाले असमाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को खंडित करके असमाजिक तत्वों ने घृणात्मक कार्य किया है। उसकी जितनी निंदा की जाए कम है। उन्होंने तत्काल सहायक नगर आयुक्त को मांग पत्र के अनुरूप कोतवाली में मामले को लेकर तहरीर देने के आदेश दिए।महापौर को मांगपत्र सौपने वावों में दीपक प्रताप जाटव,राजेश कुमार विपिन कुमार,जय प्रकाश आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close