Breaking Newsऋषिकेशधर्म-कर्म

*कोरोनावायरस के कारण ऋषिकेश में फीका रहा कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव!

देवभूमि जेके न्यूज, ऋषिकेश!

आज कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर ऋषिकेश में कोरोनावायरस के कारण सारे आयोजन फीके रहे!
ऋषिकेश की गलियां 9:00 बजे के बाद सूनी हो गयी थी।


प्रत्येक वर्ष रात्रि के 1:00 बजे तक सड़कों पर लोगों का हुजूम देखने को मिलता था, मंदिरों में लंबी-लंबी कतारें लगी रहती थी। पूरे ऋषिकेश को लाइट से सजाया जाता था। वही आज केवल गोपाल मंदिर को छोड़कर अन्य सभी मंदिरों में गेट बंद थे।
लोग अपने अपने घरों में ही कोरोना के दशहत के कारण घर पर ही थे। 10% लोग घर से बाहर निकले,
ऋषिकेश में प्राचीन गोपाल मंदिर में शहर की प और प्रमुख मंदिर में से एक में लोगों ने लाइन लगाकर दर्शन किए।
मंदिर के पुजारी बद्री नारायण मिश्र ने बताया कि अपने जीवन काल में मैंने ऐसा कभी नहीं देखा हर वर्ष मंदिर में लोगों की भीड़ रहती थी और लोग दर्शन के लिए लालायित रहते थे! लेकिन इस साल मंदिर में कोई भीड़भाड़ नहीं है।

शासन प्रशासन के निर्देशानुसार सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए जो भी भक्त दर्शन के लिए आ रहे हैं उनके लिए हमने गेट पर सैनिटाइजर की व्यवस्था कर रखी है सीमित संख्या में लोग आ रहे हैं दर्शन करने के बाद दुसरे गेट से बाहर निकलने के बाद दूसरे लोगों को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है।

वही शिव मोहन मिश्रा ने बताया की मंदिर में समाजिक दूरी और सभी लोगों को सैनिटाइज करके ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। 12:00 बजे रात्रि कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा। उसके पश्चात जो भी भक्तगण होंगे उनके बीच प्रसाद का वितरण होगा।

वहीं दूसरी तरफ त्रिवेणी घाट में कुछ ही लोग दिखाई दे रहे थे। त्रिवेणी घाट पर लोगों की भीड़ इकट्ठी रहती थी वही इक्का दुक्का ही लोग नजर आए।
घाट रोड, हरिद्वार मार्ग, क्षेत्र रोड, मुखर्जी मार्ग, लाजपत राय रोड पर सन्नाटू दिखाई दे रहा था!

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close