ऋषिकेशधर्म-कर्मशहर में खास

*ऋषिकेश के चार सिद्ध पीठ के रज अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए श्री भरत मंदिर के महंत श्री वत्सल शर्मा द्वारा कारसेवक को सौंपा गया*

देवभूमि जेकेन्यूज, ऋषिकेश!

आज दिनांक 3 अगस्त 2020 को ऋषिकेश के चारों सिद्ध पीठ श्री हृषिकेश नारायण भरत जी महाराज,
श्री चंद्रेश्वर महादेव, श्री वीरभद्र महादेव, श्री सोमेश्वर महादेव के रज अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण हेतु स्पर्श गंगा टीम ऋषिकेश द्वारा कारसेवक संदीप बक्शी के माध्यम से अयोध्या में समर्पित किया गया है।

स्पर्श गंगा टीम के सदस्य पार्षद मनीष बनवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे साथी संदीप बक्शी जो कि बहुत पुराने कारसेवक हैं, और शुरू से ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के अभियान से जुड़े हुए हैं। उनके द्वारा अयोध्या में मंदिर निर्माण के भूमि पूजन हेतु जा रहे हैं उसके पश्चात उन्होंने बताया कि ऋषिकेश एक तपोस्थली हैं और यहां भगवान श्री भरत जी महाराज का निवास है एवं 3 अन्य सिद्ध पीठ और हैं और गंगा मैया स्वयं विराजमान है तो यहां से भी इन सभी पीठों कि रज एवं गंगा का जल अयोध्या निर्माण में समर्पित होना चाहिए।


इसी उद्देश्य से स्पर्श गंगा टीम अभियान के सदस्यों द्वारा चारों पीठों के रज एकत्र कर ऋषिकेश नारायण मंदिर के महंत वत्सल शर्मा जी एवं वरुण शर्मा जी के कर कमलों से कारसेवक संदीप बक्शी को सौंपा गया।

कार्यक्रम में अध्यक्ष सरोज डिमरी, रंजन अंथवाल, अध्यापक भरत मंदिर इंटर कॉलेज अजय शर्मा, स्पर्श गंगा टीम के सदस्य अभिजीत विश्वास, अरविंद कुमार, पवन सिंह, हरपाल सिंह, अमरजीत यादव, विक्की तरफदार, प्रियांशु सक्सेना, गंगाराम, राजकुमार, रमेश, अमन हलधर, दीपक गुप्ता, हिंदू युवा वाहिनी के सदस्य मोहित चौहान, मनीष मौर्य, धनंजय आदि मौजूद थे!

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

8 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close