Breaking Newsऋषिकेशशहर में खास

*बोर्ड की बैठक में विभिन्न प्रस्तावों पर लगी सहमति की मुहर*

*योजनाओं का मसौदा तैयार, विकास के रथ पर दौड़ेगी तीर्थ नगरी*

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!

ऋषिकेश- नगर निगम बोर्ड की बैठक में महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर सहमति की मुहर लग गई। सब कुछ योजनाओं के अनुरूप रहा तो तीर्थ नगरी विकास के रथ पर और तेजी के साथ सरपट दोड़ती नजर आयेगी।
बैठक में भवन नंबर को लेकर आम नागरिक के तौर पर आये दीपक बिष्ट के उत्कृष्ट सुझाव जो चर्चा ऋषिकेश की डॉट कॉम के द्वारा प्रस्ताव आज बोर्ड की बैठक में रखा गया जोकि सर्वसम्मति से पास हुआ।
कोरोना संकटकाल की वजह से पिछले पांच महीने से लगातार टलती रही बोर्ड की बैठक सोशल डिस्टेंसिंग के चलते आज नगर निगम सभागार में ना होकर गंगानगर स्थित निरंकारी सत्संग भवन में आयोजित हुई। आम सहमति के साथ शहर के चौमुखी विकास के लिए दर्जनों प्रस्तावों पर सहमति की मुहर भी लगा दी गई।डेढ़ साल के कार्यकाल में ही महापौर अनिता ममगाईं ने अपने सभी चुनावी वादों को बोर्ड के प्रस्तावों की मोहर लगवा कर धरातल पर उतार दिया है।बैठक मे गोविंद नगर स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड
के लीगेसी वेस्ट की टेंडर प्रक्रिया के लिए वित्तीय स्वीकृति दी गई।तो वहीं ऋषिकेश के भवन स्वामियों को राहत देने के लिए 50% तक की भवन छूट का प्रस्ताव भी पारित कर दिया गया। बैठक में नगर एवंंं ग्रामीण क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए 10 नए कूड़े वाहन की खरीदारी की मंजूरी का प्रस्ताव आम राय से पारित कर दिया गया। इसके अलावा बैठक मे तय हुआ कि 10 10 लीटर के दो डस्टबिन हर परिवार को मुफ्त बांटे जाएंगे। विदेशी तकनीक को धरातल में उतारनेे के लिए कूड़ा कलेक्शन का कार्य आधुनिक जीपीएस मशीन जियो टैगिंग का कार्य आउटसोर्स से किया जाएगा । उक्त प्रस्ताव पर भी आम सहमति की मुहर लगा दी गई। महापौर की 6 घोषणाएं जो उन्होंने चुनावी घोषणा पत्र में करी थी जिनमें प्रमुख रूप से पार्को के सौंदर्यीकरण, जलभराव की समस्या का निवारण, ग्रामीण क्षेत्रों के भू स्वामित्व की बात, पौराणिक धार्मिक स्थलों का भव्यता पूर्वक प्रदर्शन करने का प्रयास ,सभी घाटों का सुंदरीकरण एवं जंगली जानवरों से मुक्ति हेतु समुचित व्यवस्था करवाने को लेकर सारे प्रस्ताव सर्व सहमति से पास हुए। महापौर की अध्यक्षता व नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल के संंचालन मे चली बैैठक मे तमाम पार्षद मौजूद रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

7 Comments

  1. I believe this is among the so much important info for me.
    And i’m glad reading your article. However wanna observation on some general issues,
    The site taste is perfect, the articles is in reality nice : D.

    Excellent task, cheers

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close