Breaking Newsऋषिकेशशहर में खास

*रोटरी क्लब, ऋषिकेश का 50वां स्थापना दिवस एवं अधिष्ठापन समारोह का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया*

*रोटरी क्लब के नये अध्यक्ष के रूप में नितिन गुप्ता की ताजपोशी!*

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!

ऋषिकेश 30 जुलाई। रोटरी क्लब, ऋषिकेश का 50वा स्थापना दिवस एवं अधिष्ठापन समारोह का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया।इस अवसर पर नई कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को रोटरी पिन लगाकर पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।इस दौरान अग्रवाल ने कहा कि सेवा का दूसरा नाम रोटरी क्लब है रोटरी की सेवाएं किसी से छिपी नहीं है।

नटराज चौक पर स्थित एक होटल में आयोजित रोटरी क्लब के 2020-21 के अधिष्ठापन समारोह के दौरान क्लब के निर्वतमान अध्यक्ष एवं मंत्री द्वारा नए कार्यकारिणी के अध्यक्ष एवं मंत्री को विधिवत कार्यभार सौंपा गया।इस अवसर पर संस्था द्वारा वर्ष भर के कार्यों एवं सेवाओं पर विस्तार से चर्चा भी की गई। साथ ही रोटरी क्लब द्वारा साल भर में आयोजित कार्यक्रमों को सफल बनाने में भूमिका निभाने वाले रोटेरियन, संस्थाएं एवं व्यक्तियों को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अवार्ड से सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर रोटरी क्लब द्वारा एक गरीब मेधावी छात्रा निहारिका व्यास की मदद के लिए भी हाथ आगे बढ़ाया गया एवं छात्रा को उसके पूरे साल की स्कूल की फीस 24900 रुपये के रूप में सहायता की गई। इस अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष द्वारा छात्रा का सम्मान भी किया गया।

कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का रोटरी क्लब द्वारा जोरदार स्वागत एवं सम्मान किया गया।नयी कार्यकारिणी की स्थापना से पहले पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र बडथवाल ने एक सफल वर्ष के लिए सभी रोटेरियंस को धन्यवाद किया। पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र बडथवाल ने अपने कार्यकाल के दौरान सम्पन्न हुई परियोजनाओं और अन्य गतिविधियों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस दौरान एक वार्षिक रिपोर्ट स्मारिका भी जारी की गई जिसमें पिछले वर्ष के दौरान किए गए क्लब की उपलब्धियों और परियोजनाओं का विस्तृत वर्णन है।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने रोटरी क्लब द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। अग्रवाल ने कहा कि सामाजिक कार्य में योगदान देना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है।उन्होंने क्लब के सदस्यों को समाजहित में कार्य करने का आह्वान किया।उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा जीवन की सबसे बड़ी सेवा है। रोटरी क्लब, ऋषिकेश जरूरतमंद लोगों के लिए विशेषकर गरीब लोगों की सहायता में अग्रणी कार्य कर रही है। संस्था द्वारा सामाजिक क्षेत्र में किए जा रहे कार्य काफी अतुलनीय हैं।

रोटरी क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष नितिन गुप्ता ने कहा कि पीडि़त व जरूरतमंद मानव की सेवा करना ही रोटरी का उद्देश्य रहा है।समय-समय पर क्लब द्वारा सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत्त जरूररतमंद विद्यार्थियों की सहायता करना, चिकित्सा शिविरों के माध्यम से रोगियों का नि:शुल्क उपचार करवाना, रक्तदान शिविर, वृक्षारोपण शिविर सहित समाज सेवा के क्षेत्र में कई कार्य करना ही रोटरी का प्राथमिक कार्य है।

अधिष्ठापन समारोह के अवसर पर रोटरी क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष नितिन गुप्ता, निवर्तमान अध्यक्ष जितेंद्र बडथवाल, महासचिव डॉ रवि कौशल, संजय अग्रवाल, डॉ हरिओम प्रसाद, पूर्व सभापति मंडी राकेश अग्रवाल, डॉ डीके श्रीवास्तव, मानव जोहर, सुदामा सिंघल, नवीन अग्रवाल, पार्षद सरदार अजीत सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन निशांत मलिक द्वारा किया गया।

Related Articles

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close