ऋषिकेशधर्म-कर्म

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज अपने पिता स्व०मांगेराम अग्रवाल जी की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!

ऋषिकेश 19 जुलाई। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज अपने पिता स्व०मांगेराम अग्रवाल जी की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने 84 जरूरतमंद लोगों को राशन की किट भी वितरित की।

केम्प कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आज समाजसेवी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्व० मांगेराम अग्रवाल जी की पुण्यतिथि पर उन्हें संघ एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की गई।इस दौरान वक्ताओं द्वारा उनके जीवन से आधारित संस्मरण को साझा भी किया गया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उनके पिता स्व० मांगेराम अग्रवाल जी ने हमेशा समाज को जागृत करने के लिए तन मन धन से योगदान दिया। श्री अग्रवाल श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्हें सामाजिक एवं राजनीतिक जीवन की सीख उनके पिता से ही मिली है। अग्रवाल ने कहा कि उनके पिता को 84 वर्ष पूर्ण हो गए हैं इसलिए उनके द्वारा आज 84 जरूरतमंद लोगों को राशन की किट भी वितरित की गयी। इस अवसर पर अग्रवाल ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की संख्या पर चिंता जताई है। साथ ही लोगों को अधिक जागरूक एवं सतर्क रहने का आव्हान किया।

इस अवसर पर स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाह दिनेश सेमवाल ने कहा कि स्व० मांगे राम जी का शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान रहा है। डोईवाला में हरज्ञान चंद सरस्वती शिशु मंदिर की स्थापना से लेकर संघ को विस्तारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। वे कर्मशील एवं संकल्पशील थे।उनका व्यक्तित्व राष्ट्र निर्माण एवं समाज सेवा से ओतप्रोत था। उन्होंने कहा कि इसी कार्यशैली को विधानसभा अध्यक्ष समाज सेवा के क्षेत्र में आगे बढ़ा रहे हैं।

इस अवसर पर ऋषिकेश के मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, श्यामपुर मंडल अध्यक्ष गणेश रावत, वीर भद्र मंडल अध्यक्ष अरविंद चौधरी, संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता नारायणदास कुंदनानी, नगर निगम पार्षद शिव कुमार गौतम, संजीव पाल, जसविंदर सिंह, राजेश जुगलान, सुभाष वाल्मीकि, सुरेंद्र सुमन, दिनेश शर्मा, राजू नरसिम्हा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

7 Comments

  1. Great post. I was checking continuously this blog and I’m impressed!
    Extremely useful info particularly the last part 🙂 I care
    for such info a lot. I was seeking this particular information for a very long time.
    Thank you and good luck.

  2. You’ve made some good points there. I checked on the internet
    to find out more about the issue and found most individuals
    will go along with your views on this site. cheap
    flights 3gqLYTc

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close