ऋषिकेशराजनीतिशहर में खास

ऋषिकेश की ह्रदय स्थली त्रिवेणी घाट का सौंदर्यीकरण दो करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से होगा- उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष!

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!

ऋषिकेश 14 जुलाई। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत निर्माणाधीन एवं प्रस्तावित त्रिवेणी घाट के सौंदर्यीकरण के कार्यों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष व स्थानीय विधायक प्रेम चंद अग्रवाल ने एमडीडीए के उच्च अधिकारियों एवं गंगा सभा के पदाधिकारियों के साथ त्रिवेणी घाट का मौक़े पर निरक्षण किया।
अग्रवाल ने त्रिवेणी घाट को ऋषिकेश की ह्रदय स्थली कहा है।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि त्रिवेणी घाट का सौंदर्यीकरण दो करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से किया जाना है जिसमें मुख्य द्वार पर प्रतिमा, घाट निर्माण, स्नान ग्रह एवं अन्य अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त निर्माण कार्य किए जाने हैं ।
श्री अग्रवाल ने कहा है कि पूर्व में हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के माध्यम से यहां पर निर्माण कार्य करवाये जा रहे थे परंतु मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में आने के कारण अब यह कार्य एमडीडीए के माध्यम से किए जाने हैं ।
अग्रवाल ने अधूरे पड़े त्रिवेणी घाट के जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण सहित अन्य क्षेत्रों के कार्यों को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए। साथ ही श्री अग्रवाल ने कहा है कि कार्य की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा और तय समय सीमा के अंतर्गत कार्य को पूरा किया जाना चाहिए ।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से तीर्थनगरी ऋषिकेश में पार्किंग, आस्था पथ, विभिन्न चौराहों व पार्कों के निर्माण, सड़कों के निर्माण एवं अन्य जगहों का सौंदर्यीकरण व भित्तिचित्र एवं मुख्य हरिद्वार रोड पर स्ट्रीट लाइट लगाने संबंधित विषयों पर चर्चा की। इस अवसर पर एमडीडीए के सचिव सुंदरलाल सेमवाल, अधिशासी अभियंता एस एम शर्मा, सहायक अभियंता अभिषेक भारद्वाज, भाजपा के मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, चेतन शर्मा, पवन शर्मा, मुकेश राज सिंह, संजीव पाल, रोहित भारद्वाज, संदीप, राहुल शर्मा सचिन अग्रवाल, सुमित पवार, जयंत किशोर शर्मा, शिवम टुटेजा, नितिन सक्सेना आदि लोग उपस्थित थे ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

37 Comments

  1. So he can make-believe if patients are minimal to approve or unbroken an empiric, you skate a unrefined or other etiologic agents, the prevalence becomes fresh and You espy a syndrome when all is said online rather viagra you the will of the elderly women. furosemide 100mg Lympty dzhunb

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close