Breaking Newsऋषिकेशशहर में खास

*आज रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल क्लब के अध्यक्ष हितेंद्र पंवार के नेतृत्व में क्लब सदस्यों ने तहसील एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय पर पौधारोपण कर प्रकृति का श्रंगार किया*।

रोटरी क्लब सेंट्रल ने तीर्थ नगरी मैं शुरू किया पौधारोपण अभियान!

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!

ऋषिकेश-रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल ने तीर्थ नगरी को हरा-भरा बनाए रखने के लिए वृहद स्तर पर पौधारोपण अभियान शुरू कर दिया है ।अभियान के प्रथम चरण में आज क्लब के अध्यक्ष हितेंद्र पवार के नेतृत्व में क्लब सदस्यों ने तहसील एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय पर पौधारोपण कर प्रकृति का श्रंगार किया।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी वरूण चौधरी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी भूपेन्द्र सिंह धोनी ने कार्यक्रम मैं शिरकत करते हुए कहा कि वृक्ष हमारे जीवन में कितने उपयोगी हैं यह सच किसी से छिपा नहीं है। वास्तव में यह धरती का गहना हैं और प्रकृति का श्रंगार करते हैं। धरती पर हरियाली इन पेड़ों की देन है। मौसम, जलवायु, बारिश भी इन पेड़ों की देन है। यह हमें प्राणवायु देने के साथ ही पर्यावरण में मौजूद तमाम जहरीली गैसों को ग्रहण कर हमें शुद्ध आक्सीजन की पूर्ति करते हैं। अगर पेड़ न हों तो जीवन की कल्पना ही नहीं की जा सकती।क्लब के अध्यक्ष हितेंद्र पंवार ने बताया कि रोटरी क्लब सेंट्रल ने तीर्थ नगरी ऋषिकेश को हरा भरा रखने के लिए वृहद स्तर पर पौधारोपण अभियान चलाए जाने का निर्णय लिया है जिसके तहत विभिन्न चरणों में जगह जगह पौधारोपण किया जाएगा। क्योंकि वृक्ष से ही इस धरती पर जीवन है, बिना वृक्ष के जीवन की कल्पना करना असंभव है! इसलिए हमें अपने जीवन में कम से कम एक पेड़ लगाना चाहिए और उसकी देखभाल कर उस से परिपक्व बनाना चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी याद रखें।

इस दौरान तहसीलदार शूरवीर राणा पार्षद राकेश मिंया ,राजीव गावड़ी, हरीश गावड़ी, संकेत गोयल, हरि रतूड़ी, गौरव सिंघल,संजय पवार , पूर्व अध्यक्ष दीपक तायल, सचिव संजय सकलानी कोषाध्यक्ष विकास गर्ग दोवरथअग्रवाल , संदीप गोस्वामी सहित तमाम लोग उपस्थित थे!

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

40 Comments

  1. Bluze means are made of maximizing which are being cialis suborn online since its and vitamins quest of board of directors indications extended to excessive pulmonary hypertension. Iraaiv kuydrk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close