ऋषिकेशशहर में खास

*जनता को हाऊस टैक्स का मिले अधिक से अधिक लाभ-अनिता ममगाई*

*निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में समझौता बर्दाश्त नही-मेयर*

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!

ऋषिकेश- हाउस टैक्स में पचास प्रतिशत तक की छूट का लाभ शहर वासियों को अधिक से अधिक मिल सके इसके लिए नगर निगम मेयर ने अधिकारियों को निर्देशित किया।
वृहस्पतिवार को मेयर अनिता ममगाई ने तमाम विभागों के अधिकारियों की बैठक ली ।जिसमें उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए लाँकडाउन के चलते शहर वासियों के हाउस टैक्स में 50 प्रतिशत तक की छूट 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी गई थी। अब जबकि अनलॉक 2 में जनजीवन धीरे धीरे पटरी पर लाने की कवायद चल रही है। ऐसे में हाउस टैक्स के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाना बेहद जरूरी है तभी उन्हें निगम की इस बड़ी छूट का लाभ मिल पायेंगा।
मेयर ने बैठक में निर्माण विभाग को स्पष्ट शब्दों मै निर्देशित किया की निर्माण कार्यो थर्ड पार्टी की
जांच के बाद ही निर्माण का भुगतान किया जाये।
सभी विभाग जिम्मेदारियों से कार्य करें ।खास तौर पर निर्माण विभाग को निर्देशित किया कि बिना थर्ड पार्टी जांच के बिना किसी भी प्रकार का भुगतान न किया जाए ।निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए । हाउस टैक्स विभाग को निर्देशित किया की 31 तारीख तक हाउस टैक्स में मिली छूट का जनता को फायदा उठाने के लिए अधिक से अधिक लाभ मिल पाए इसके लिए मुनादी कर जनता को इसकी जानकारी दी जाये।बैठक में उन्होंने आवारा पशुओं को भी जल्द से जल्द हटाने के निर्देश भी दिए।बैठक में नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल,सहायक नगर आयुक्त एलमदास , विनोद लाल , सहायक अभियंता आनंद मिश्रा ts निशांत अंसारी सहित तमाम विभागीय कर्मचारी मौजूद थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close