Breaking Newsशहर में खास

*वर्तमान समय में वृक्षारोपण के द्वारा अपने वातावरण को शुद्ध बनाने की सबको अहम जिम्मेदारी निभानी चाहिए*

देवभूमि जेके न्यूज, ऋषिकेश!
आज दिनांक 2 जुलाई 2020 को श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज ऋषिकेश के प्रांगण में वन महोत्सव सप्ताह के अवसर पर विभिन्न औषधीय एवं फलदार वृक्षों का रोपण किया गया इसके अंतर्गत आंवला नींबू बेल के पौधों को लगाया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य मेजर गोविंद सिंह रावत ने कहा कि हमें वर्तमान समय में वृक्षारोपण के द्वारा अपने वातावरण को शुद्ध बनाने की अहम जिम्मेदारी निभानी चाहिए शुद्ध वायु हमारे प्रतिरक्षा तंत्र को मजबूत मजबूत बनाती है जिससे हमारे शरीर को विभिन्न जानलेवा रोगों से लड़ने में सहायता मिलती है जिसकी वर्तमान समय में बहुत आवश्यकता है। प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम एक वृक्ष लगाकर उसकी देख देख की संपूर्ण जिम्मेदारी उठानी चाहिए तभी वृक्षारोपण की सार्थकता सिद्ध हो पाएगी ।
एनसीसी प्रभारी लखविंदर सिंह ने कहा कि कैडेटों का उद्देश्य अच्छे समाज और राष्ट्र के निर्माण के साथ-साथ वृक्षारोपण के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण जैसे महत्वपूर्ण कार्य भी हैं जिसके लिए कैडेटों को समर्पित रहना चाहिए
इस अवसर पर मेजर गोविंद सिंह रावत प्रधानाचार्य, एनसीसी प्रभारी लखविंदर सिंह, रंजन अंथवाल, संजीव चौधरी, संजीव कुमार, राजीव शर्मा, एनसीसी कैडेट प्रवीन रावत, आनंद गर्ग आदि उपस्थित थे!

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

31 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close