ऋषिकेशशहर में खास

डॉ मुखर्जी अनुच्छेद 370 के मुखर विरोधी थे -उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल!

भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य व प्रखर राष्ट्रवादी डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर अनेकों कार्यक्रम आयोजित!

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश

ऋषिकेश 23 जून। भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य व प्रखर राष्ट्रवादी डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर कार्यकर्ताओं ने श्यामपुर मंडल के सत्यनारायण मंदिर परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन रखा। इस अवसर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल सहित क्षेत्र के जन प्रतिधिनियों ने मुखर्जी जी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि डॉ मुखर्जी अनुच्छेद 370 के मुखर विरोधी थे और चाहते थे कि कश्मीर पूरी तरह से भारत का हिस्सा बने और वहां अन्य राज्यों की तरह समान क़ानून लागू हो।अनुच्छेद 370 के विरोध में उन्होंने आज़ाद भारत में आवाज़ उठाई थी. उनका कहना था कि “एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेंगे। अग्रवाल ने कहा कि उनके सपने को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाकर साकार किया है।
इस अवसर पर डॉ प्रहलाद अग्रवाल, राज्यमंत्री कृष्ण कुमार सिंघल, श्यामपुर मंडल अध्यक्ष गणेश रावत? महामंत्री भूपेंद्र रावत, अनीता राणा, प्रभाकर पैन्यूली, नरेंद्र रावत, नीलम चमोली, राजेश जुगलान, शमा पवार, सुनीता बिष्ट,. मंजू बलोदी, वेद प्रकाश ग़्वाडी, सतपाल सैनी, संजू व्यास, रामरतन रतूड़ी, मनजीत सिंह, अमन कुकरेती, निशांत कश्यप सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

इसके साथ ही आज डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के अवसर पर दुर्गा मंदिर, मालवीय नगर में वीरभद्र मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर मौजूद उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जीवन पर्यंत राष्ट्रीय विचारधारा को महत्व दिया।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि डाॅ. मुखर्जी सच्चे अर्थों में मानवता के उपासक और सिद्धांतों के पक्के इंसान थे।मुखर्जी ने कहा था कि ‘राष्ट्रीय एकता के धरातल पर ही सुनहरे भविष्य की नींव रखी जा सकती है। अग्रवाल ने कहा की भारतीय इतिहास में उनकी छवि एक कर्मठ और जुझारू व्यक्तित्व वाले ऐसे इंसान की है जो अपनी मृत्यु के इतने वर्षों बाद भी अनेक भारतवासियों के आदर्श और पथप्रदर्शक हैं।
कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने श्यामा प्रसाद जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष अरविंद चौधरी , भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल, विपिन पंत, हेमराज यादव , सदानंद यादव, सुनील यादव , करण सिंह ,कृष्ण कुमार ,सत्येंद्र राणा ,चमन कौशल, सुशील शर्मा ,आदि लोग उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन सुंदरी कंडवाल ने किया ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close