Breaking Newsशहर में खास

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों के संग मौक़े पर सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण!

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!

ऋषिकेश 23 जून। ऋषिकेश नगर के अंतर्गत कोयल घाटी चौक से पुरानी चुंगी तक नमामि गंगे के अंतर्गत बिछ रही सीवर लाइन के कारण क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय राजमार्ग का मरम्मत कार्य प्रारंभ हो चुका है।उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों के संग मौक़े पर सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।
अवगत है कि कोयल घाटी से पुरानी चुंगी तक सीवर लाइन बिछने से सड़क मार्ग पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो चुका था।राजमार्ग पर पड़े बड़े -बड़े गड्ढे एवं जलभराव होने से वाहन चालकों के साथ ही क्षेत्रवासियों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्षतिग्रस्त सड़क के कारण दुपहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने का ख़तरा बना रहता था।
आपको बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष ने विगत दिनों पेयजल निगम के अधिकारियों के संग आहुत बैठक के दौरान फटकार लगाते हुए सीवर लाइन बिछाने का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए थे।उन्होंने कहा था कि सीवर लाइन समय पर न बिछने से सड़क मरम्मत का कार्य भी बाधित हो रहा है।साथ ही अग्रवाल ने राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों से भी बैठक कर सीवर लाइन बिछने के तुरंत बाद सड़क मरम्मत कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए थे।इसी क्रम में सड़क मरम्मत कार्य प्रारंभ होने पर विधानसभा अध्यक्ष ने विभाग के अधिकारियों के संग निर्माण कार्य का जायजा लिया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता एवं मानकों में कोई भी समझौता ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि सड़क की गुणवत्ता में किसी प्रकार की कमी एवं शिकायत आने पर संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होगा।इस दौरान श्री अग्रवाल ने कहा कि कोयल घाटी से एम्स सड़क निर्माण का कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रारंभ किया जा चुका है।
उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि क्षेत्र में क्षतिग्रस्त राजमार्ग का कार्य अब गति पकडऩे लगा है। सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने से इस मार्ग से गुजरने वाले लोगों का सफर आसान होगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत लॉकडाउन के कारण सभी विकास कार्य भी बाधित हुए हैं परंतु अब लॉकडाउन खुलने पर सभी निर्माणाधीन कार्यों मै गति लाने के लिए उनके द्वारा लगातार संबंधित विभाग के अधिकारियों निर्देशित किया जा रहा है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिशासी अभियंता ओपी सिंह, सहायक अभियंता प्रवीण सक्सेना, अपर सहायक अभियंता अरविंद प्रताप सिंह, अपर सहायक अभियंता क्षत्रपाल सहित नगर निगम पार्षद शिव कुमार गौतम, हिमांशु संगतानी, सुमित सेठी एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close