राजनीति

* ऋषिकेश महापौर के प्रयास से एम्स रोड़ का होगा शीघ्र निर्माण*

*मेयर द्वारा सौंपे ज्ञापन पर मुख्यमंत्री ने दिए आदेश*

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!

ऋषिकेश- लम्बे अर्से से लोगों के लिए सिरदर्द बन चुकी एम्स रोड का निर्माण जल्द धरातल पर पूर्ण होने के आसार हैं। इस संदर्भ में नगर निगम महापौर अनिता ममगाई द्वारा मुख्यमंत्री को प्रेषित किए गये ज्ञापन का तुरंत संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करने के आदेश दिए।
रविवार की दोपहर अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश की विभिन्न योजनाओं को लेकर नगर निगम महापौर ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाकात की।मेयर ने ऋषिकेश के हरिद्वार रोड स्थित पुरानी चुंगी से बैराज मार्ग पर नमामि गंगे योजना जिसकी कार्यदायी संस्था पेयजल निगम है के तहत कराये जा सड़क निर्माण कार्य की जानकारी मुख्यमंत्री को दी।बताया कि ,पिछले दो वर्षों से पाईप लाईन डालने के लिए सड़क की खुदाई की गई है।कछुआ गति से निर्माण कार्य होने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।जगह जगह सडक़ पर गड्ढों के होने से यह मार्ग चलने लायक भी सुरक्षित नहीं है। सड़क पर फैला गंदा पानी व जलभराव राहगीरों व स्थानीय लोगों के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है। हालात यह हैं कि लोगों को पैदल चलना भी दुभर बना हुआ है। जिससे यहां आये दिन दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है। साथ ही लोगों को पैदल चलना भी दूभर बना हुआ है। इस सड़क से रोजाना हजारों लोग आवाजाही करते हैं। एम्स हॉस्पिटल बैराज मार्ग पर ही स्थित होने की वजह से वहां बड़ी संख्या में मरीजों एवं उनके तीमारदारों का आवागमन भी बना रहता है और उन्हें भी दुश्वारियां झेलनी पड़ती है। महापौर ने मुख्यमंत्री से ऋषिकेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बैराज झील पर वॉटर स्पोर्ट्स (जल क्रीड़ा) शुरू कराए जाने की मांग भी की ।महापौर ने उन्हें अवगत कराया गया कि इस संदर्भ में निगम द्वारा बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पारित किया जा चुका है।पर्यटन विभाग की स्वीकृति पर बैराज झील में वाटर स्पोर्ट्स विकसित किया जा सकता है।इससे आने वर्षों में ऋषिकेश में पर्यटन को भी बड़ावा मिलेगा।जिसपर मुख्यमंत्री ने आवश्यक कदम उठाए जाने की बात कही।जबकि जनहित से जुड़े ऋषिकेश की महत्वपूर्ण सड़क के माामले में शीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण करने के आदेश सम्बधित विभाग को दे दिए ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close