राजनीति

कांग्रेसजनों द्वारा बुद्ध पार्क हल्द्वानी में सरकार की चेतना जगाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिव प्रकाश जोशी के नेतृत्व में कांग्रेसजनों द्वारा हुआ बुद्ध पार्क हल्द्वानी में कार्यक्रम।

देवभूमि जेके न्यूज!
कोरोना महामारी का संकट शुरू होने के साथ ही कांग्रेस पार्टी सरकार के प्रदेश में टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने हेतु प्रत्येक जिला मुख्यालय पर टेस्टिंग लैब स्थापित करने की मांग करती आ रही है और यह आश्चर्यजनक है कि 4500000 की आबादी वाले कुमाऊं मंडल में मात्र एक लैब थी वह भी विगत दो-तीन दिन से बंद हो गई है।
जिससे सैंपल्स का बैक लॉक बढ़ता ही जा रहा है सरकार की दूरदर्शिता एवं हठधर्मिता के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिव प्रकाश जोशी के नेतृत्व में कांग्रेसजनों द्वारा 13 जून को दोपहर 1:00 बजे बुद्ध पार्क हल्द्वानी में सरकार की चेतना जगाने का कार्यक्रम किया गया।
इस कार्यक्रम में सरकारी नियमों एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए एक बैनर में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की फोटो लगाकर कांग्रेस जनों द्वारा निवेदन कर टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने हेतु प्रत्येक जिला मुख्यालयों में टेस्टिंग लैब स्थापित करने की मांग की गई।
प्रकाश जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा अल्मोड़ा स्थित मेडिकल कॉलेज में टेस्टिंग लैब स्थापित करने की बात कही गई थी जिसके बाद अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज से 6 तकनीकी विशेषज्ञों को चंडीगढ़ पीजीआई हॉस्पिटल से करोना टेस्टिंग का प्रशिक्षण प्राप्त कर वापस लौटे भी एक अरसा हो गया ओर अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज की तरफ से टेस्टिंग लैब शुरू करने का प्रस्ताव विगत 1 माह से शासन में लंबित पड़ा है यदि सरकार ने समय रहते इस प्रस्ताव के लिए बजट दे दिया होता तो अल्मोड़ा में भी एक उच्च क्षमता वाली टेस्टिंग लैब शुरू हो गई होती।
जिससे कुमाऊं के पर्वतीय जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ इत्यादि के लोगों को इसका लाभ मिल पाता यहां तक कि पंतनगर विश्वविद्यालय में विश्व स्तरीय सुविधाएं हैं तथा टेस्टिंग के लिए आवश्यक संसाधन हैं उसका भी लाभ यह सरकार नहीं ले पा रही।
प्रकाश जोशी ने कहा देशव्यापी लॉकडाउन को ढाई महीने से अधिक समय बीत जाने के बावजूद सरकार द्वारा और बढ़ रहा है प्रदेश में टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने की और कारगर कदम नहीं उठाए गए जिससे प्रदेश गंभीर संकट की ओर बढ़ रहा है।
भाजपा नेतृत्व के राजनीतिक कार्यक्रमों में व्यस्त होने के कारण कांग्रेस जनों द्वारा भाजपा के नेताओं की फोटो के आगे हाथ जोड़कर विनती की गई।
इस कार्यक्रम की मुख्य भूमिका में पूर्व ब्लाक प्रमुख भोला दत्त भट,पूर्व दुग्ध संघ अध्यक्ष संजय किरोला पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं संयोजक राजीव गांधी पंचायत राज संगठन कुमाऊं मंडल नीरज तिवारी ब्लॉक अध्यक्ष कुंदन नेगी,महेश कांडपाल,राधा चौधरी,युवा कांग्रेस के उमेश बिनवाल,एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष विशाल भोजक राजा फर्शवाण आदि लोग उपस्थित रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

20 Comments

  1. Hello, i feel that i noticed you visited my site thus i came to return the desire?.I am trying to in finding
    issues to improve my website!I suppose its ok to use
    some of your concepts!! cheap flights yynxznuh

  2. I think this is among the such a lot vital info for me.
    And i am happy studying your article. But should observation on some common things, The website taste
    is perfect, the articles is actually great : D. Excellent task,
    cheers 2CSYEon cheap flights

  3. I do not even know how I ended up here, but I thought this post was great.
    I do not know who you are but definitely you’re going to a famous
    blogger if you are not already 😉 Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close