Breaking Newsशहर में खास

*सकारात्मक पहल*!*यमकेश्वर के बिजनी गांव में रखी गई स्वदेशी कंपनी “बेड़ू” की नींव*

प्रवासियों व स्थानीय लोगों ने मिलकर शुरू की अपनी स्वदेशी कम्पनी!

देवभूमि जेके न्यूज , पौड़ी गढ़वाल!
यमकेश्वर। यमकेश्वर में पहाड़ी क्षेत्र में लघु उद्योग स्थापित करने के मध्यनजर यमकेश्वर के वासियों और प्रवासियों के समूह से बना बेडू (Bright Era Of Developing Uttarakhand) की महत्वाकांक्षी योजना की पहली कड़ी में आज एनिमल फार्मिंग का शुभारंभ यमकेश्वर के बिजनी गांव में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन कर डेयरी फार्म का कार्य का श्री गणेश कर दिया है।

बेडू कम्पनी के प्रबंध संचालक हरि कपरवान ने बताया कि उत्तराखंड की अपनी अलग पहचान के साथ सब का साथ सब का विकास एवं क्षेत्र को आत्म निर्भरता की ओर शसक्त करने क्षेत्र के बेरोजगार एवं अनुभवी युवाओं को अपने साथ में लेकर अपने काम को अंजाम दे रही है। 81 सदस्यों का विशाल समूह बनकर हर क्षेत्र में काम कर रहा है।
उन्होंने बताया कि अभी बहुत जल्दी बेडू कम्पनी अपने विभिन्न उत्पादन मार्किट में लाने जा रही है जिनमें नेचुरल मिनरल वाटर और FMCG के तहत 15 कॉस्मेटिक्स व सेनिटाइजर के साथ बाजार में आ रहे हैं, यह सभी उत्पाद उत्तराखंड में अपनी अलग पहचान कायम करेगे। खासतौर पर युवा वर्ग का कम्पनी के प्रति उत्साह है। कम्पनी अपने उत्पादों को देश भर में लाने के लिये प्रतिबद्ध है।

कम्पनी के प्रबंध संचालक हरि कपरवान ने कहा कि मैं अपने सभी शेयर होल्डरों का दिल से आभारी हूँ, जो पूरे जोश और उत्शाह के साथ में धीमी गति से मगर मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं। हमारी इस टीम में ऊर्जावान युवाओ के साथ-साथ बुजर्गो का अनुभव भी शामिल है।

उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए यह भी कहा कि हमारी 81 लोगो की टीम पूरी तरह से अलग-अलग हुनर एवं अनुभवों से परिपूर्णता लिए हुई है, जिसमे IT सेक्टर से लेकर, मोटिवेशनल इवेंट, बिज़नेस डेवलपमेंट स्किल, सेल्स एंड मार्केटिंग, एनिमल फार्मिंग के साथ साथ एग्रो फार्मिंग के एक्सपर्ट भी है।
साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि BEDU अभी अपनी शुरूवाती दौर में है और अपने FMCG प्रोडक्ट जल्दी ही मार्किट में उतारने वाली है। BEDU के सारे प्रोडक्ट हर्बल प्रोडक्ट हैं और लोगो के स्वास्थ्य और पर्यावरण को कोई साइड इफ़ेक्ट ना हो इस पर विशेष ध्यान देकर बनाया गया है। BEDU से जुड़े सभी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े सभी लोगो का हम एक बार फिर दिल से आभार व्यक्त करते हैं।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

31 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close