Breaking Newsधर्म-कर्म

लगभग 2 महीने बाद देशभर में सभी धार्मिक स्थल आज से खोल दिये गए।

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!

ऋषिकेश 8 जून। देशभर में कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन के लगभग 2 महीने बाद देशभर में सभी धार्मिक स्थल आज से खोल दिये गए हैं। वहीं ऋषिकेश में स्थित सभी मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खुलने पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी गंगा स्नान कर साईं घाट पर स्थित मंदिर में विधि विधान से पूजा अर्चना की।इस दौरान अग्रवाल ने तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण की समाप्ति के लिए भगवान से प्रार्थना की।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान लगभग सभी धार्मिक अनुष्ठान भी बंद पड़े हुए थे,अब भक्तगण मंदिर में जाकर भगवान की पूजा अर्चना कर सकते हैं। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने मंदिर के पुजारियों एवं ट्रस्टीयों से भी अनुरोध किया है कि मंदिरों में सेनेटाइजर से श्रद्धालुओं के हाथ साफ कराने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के लिए सभी मंदिरों में वन वे व्यवस्था का प्रबंध किया जाए।साथ ही लाइनों में लगने के समय दूरी बनाए रखने के लिए फर्श पर गोले लगाए जायें।

मंदिर को खोलने से पहले पूरे परिसर को सेनेटाइज एवं लगातार सफाई की जाए।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि अनलॉक-1 में सरकार द्वारा सभी रियायतें दी गई है परंतु कोरोना का प्रकोप अभी ख़त्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि अब हमें और अधिक सावधानी एवं सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। अग्रवाल ने सभी श्रद्धालुओं से भी आह्वान किया है कि मंदिरों में कोरोना समाप्ति के लिए अवश्य प्रार्थना करें।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

96 Comments

  1. According OTC lymphatic structure derangements РІ here are some of the symptoms suggestive on that result : Geezer Up Now Equally Functional Call the tune Associated Ache Duro Rehab Thickening-25 Fibrous Beat Can Alone Out Mr. online sildenafil Ypecbz makbzg

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close