Breaking News

एम्स ऋषिकेश में देर रात जारी बुलेटिन में 16पॉजटिव!

,सांय आठ बजे 33 की पॉजिटिव आये थे!

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!
आज शनिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में दिल्ली से लौटे एक मां और बेटा समेत मुंबई से लौटे तीन व्यक्तियों की रिपोर्ट कोबिड पॉजिटिव पाई गई है।
एम्स संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि किमसार, पौड़ी गढ़वाल की 31 वर्षीया महिला अपने डेढ़ वर्षीय बच्चे के साथ दिल्ली से ऋषिकेश, एक किराए की कार से बीती 26 मई को पहुंची थी। यह दोनों 29 मई शुक्रवार को एम्स की कोविड स्क्रीनिंग ओपीडी में आए थे, जहां पर इनका सैंपल लिया गया। आज शनिवार को रिपोर्ट आने पर दोनों का सैंपल कोबिड पॉजिटिव पाया गया इसके अलावा मुंबई से लौटे तीन प्रवासियों में, दो व्यक्ति रुद्रप्रयाग जिले से एवं एक व्यक्ति चमोली जिले से है । 19 वर्षीय कर्णप्रयाग, चमोली का एक व्यक्ति 28 मई को मुंबई से ऋषिकेश आया था तथा उसी दिन से सीमा डेंटल कॉलेज,ऋषिकेश में क्वारेंटीन था। 29 मई शुक्रवार को उसका सैंपल लिया गया था, जो जांच में आज शनिवार को पॉजिटिव पाया गया। अन्य दो व्यक्तियों में से एक 29 वर्षीय जखोली ब्लॉक, रुद्रप्रयाग तथा 35 वर्षीय पिपली पासून पचान, रुद्रप्रयाग के मूल निवासी हैं ,जो मुंबई से ऋषिकेश बीती 28 मई को पहुंचे थे । इनमें से एक को सीमा डेंटल कॉलेज में तथा दूसरे को महंत परशुराम हॉल भरत मंदिर इंटरमीडिएट कॉलेज,ऋषिकेश में क्वारेंटाइन किया गया था, आज शनिवार को जांच में इन दोनों के सैंपल भी पॉजिटिव पाए गए।
उन्होंने बताया कि इनके अलावा एम्स ऋषिकेश ओपीडी में आया एक अन्य व्यक्ति तथा हरिद्वार से प्राप्त 8 सैंपल भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी के बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।
इसके अलावा 8बजे तक 33 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आए। इसे मिलाकर अब राज्य में 765 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं, इनमें से 102 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं । आज देहरादून से 14, हरिद्वार से 3 , नैनीताल से 5 व टिहरी जनपद से 4 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close