ऋषिकेश

वार्ड संख्या 15 के लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं!

गुमानीवाला ग्राम सभा में लगभग 10 दिन से ट्यूबवेल खराब है!

देवभूमि जे के न्यूज़, ऋषिकेश!
गुमानीवाला ग्राम सभा में लगभग 10 दिन से ट्यूबवेल खराब है! गर्मी में पानी की मांग बढ़ जाती है और इस विषम परिस्थिति में ट्यूबवेल का खराब होना निश्चित रूप से लोगों के लिए कष्टदायक है!
वार्ड संख्या 15 के लोग बिना पानी के बेहाल है स्थानीय लोगों लोगों ने संबंधित विभाग से शिकायत की सिर्फ आश्वासन ही मिला है जबकि होटल बंद है आश्रम बंद है स्कूल भी बंद है! फिर काम पानी कमी क्यों हो रही है। स्थानीय नागरिक सुंदर सिंह एवं मनवीर सिंह भंडारी का कहना है की जब तक पानी नहीं आता तब तक स्थानीय जनता को टैंकर के माध्यम से पानी उपलब्ध कराया जाए अन्यथा हमको मजबूर होकर आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

दूसरी तरफ वैश्विक महामारी कोरोना के समय जहां घरेलू स्वच्छता के लिए पानी की अति आवश्यकता है।वहीं 14 बीघा वार्ड नं0 6 कुसुम भारती पब्लिक स्कूल के समीप विगत कई दिनों से जलापूर्ति बाधित है जिससे स्थानीय निवासियों को पानी के संकट से जूझना पड़ रहा है जब कि सम्बन्धित विभागीय लापरवाही से भद्रकाली पानी की टँकी से जुड़ी पानी की पाइप लाइन कई दिनों से क्षतिग्रस्त है परंतु विभाग इसकी मरम्मत करवाने में कोई दिलचस्पी नही ले रहा है। सम्बन्धित विभाग के इस कारगुजारी पर स्थानीय निवासी संदीप भट्ट,कौशल,वीरेन्द्रमैठाणी,धनीराम,अर्चना देवी, आरती देवी आदि ने रोष प्रकट किया तथा शीघ्र ही जलसंस्थान से सुचारू रूप से जलापूर्ति करने की मांग की।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close