राष्ट्रीय समाचार

एक राज्य से दूसरे राज्य में जाना चाहते हैं ,तो अपनाएं ये आसान तरीका!

देवभूमि जे के न्यूज़!

कोरोना के कहर के बीच देश में लॉकडाउन जारी है. इस दौरान एक शहर से दूसरे शहर और राज्य जाना तो नामुमकिन है. लेकिन अगर आपको भी एक शहर से दूसरे शहर और राज्य जाना जरुरी है तो कई तरह के सवाल दिमाग में आते हैं. कहां से मिलेगा परमिट? कितना समय लगेगा? क्या पुलिस को रिक्वेस्ट करने से काम नहीं चलेगा?
अगर आपका जाना जरुरी है और दिमाग में भी ऐसे ही सवाल आ रहे हैं तो इसका एक आसान तरिका है, ई-परमिट. जिसे लेने में आपको कोई परेशानी नहीं होगी. ये हैं इसका प्रोसेस-
पास के लिए आपको सबसे पहले सरकारी वेबसाइट http://serviceonline.gov.in पर जाना होगा और यहां ई-परमिट के लिए आवेदन करना होगा. लेकिन इन सब के बीच सबसे बड़ी बात यह है कि सरकार सिर्फ स्टूडेंट्स, जरूरी सर्विसेज प्रोवाइडर, टूरिस्ट, तीर्थयात्री, इमरजेंसी/मेडिकल ट्रैवल और शादी में शामिल होने वालों को ही पास दे रही है.आवदेक एक या ज्यादा लोगों के लिए अप्लाई कर सकता है.
ऑनलाइन फॉर्म सबमिट करने के दौरान सभी जरुरी दस्तावेजों को स्कैन करके रख लें. जिसमें अपना आधारकार्ड, गाड़ी का नंबर, ड्राईवर की डिटेल देना है. जिस वजह से परमिट के लिए आवेदन कर रहे हैं उसको भी स्कैन कर लें. जैसे ही आपकों ई-परमिट मिलेगा इसकी जानकारी वेबसाइट पर मिल जाएगी. पास जारी करने पर उसपर आवेदक का नाम, पता, वैलिडिटी और QR कोड रहता है. जिसे मोबाइल में डाउनलोड किया जा सकता है. यात्रा के दौरान चेकिंग प्वाइंट पर पुलिस वाले इसकी मांग कर सकते हैं!
आप ये दिखा सकते हैं!

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close