ऋषिकेशशहर में खास

40 दिनों तक सबकुछ बंद रहने के बाद बीते कुछ दिनों से अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगी है- उत्तराखंड विधान सभा अध्यक्ष

देवभूमि जे के न्यूज़!

ऋषिकेश 14 मई।कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के पहले 40 दिनों तक सबकुछ बंद रहने के बाद बीते कुछ दिनों से अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगी है।केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन 3.0 में कुछ रियायत दी गईं।जिसके बाद सड़क निर्माण कार्य भी शुरू किये गये है।इस दौरान आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश में कोयल घाटी से पशुलोक तक नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत चल रहे सड़क निर्माण कार्य का लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के संग मौक़े पर निरीक्षण किया।
गौरतलब है नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत ऋषिकेश क्षेत्र में सीवर लाइन बिछाए जाने का कार्य प्रगति पर है।वहीं कोयल घाटी से पशुलोक तक सीवर लाइन बिछ चुकी है जिस पर कि अब लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क निर्माण का कार्य शुरु कर दिया गया है।विधानसभा अध्यक्ष ने आज मौके पर पहुंचकर अधिकारियों के संग निर्माण कार्य का जायजा लिया।इस दौरान अग्रवाल ने निर्माण कार्य में मानकों एवं गुणवत्ता का पूर्ण रूप से ख्याल रखने का अधिकारियों को निर्देश भी दिए। श्री इस दौरान अग्रवाल ने अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्य में तेज़ी लाकर पूर्ण करने की बात कही जिससे क्षेत्रवासियों को होने वाली समस्या से जल्द निजात मिल सके।
अग्रवाल ने कहा कि लगभग 1 महीने से अधिक लॉकडाउन की स्थिति में सभी विकास एवं निर्माण कार्य ठप पड़े हुए थे।लॉकडाउन के चलते काम बीच में रुक गया। जिससे लोगों को परेशानी भी हुई। अब जबकि लॉकडाउन में रियायत मिली है तो दोबारा निर्माण कार्य में तेजी लाकर विकास कार्यों को पटरी पर लाना प्राथमिकता होगी। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने निर्माण कार्यस्थलों पर सोशल डिस्टेंस बनाए रखने, हाथों को बार-बार साबुन से धोने तथा मुहं पर मास्क पहनने जैसे जरूरी दिशा-निर्देशों का ध्यान रखे जाने के निर्देश भी दिए।श्री अग्रवाल ने कहा कि सड़क निर्माण का काम शुरू होने से मजदूरों को रोजगार मिलना शुरू होगा एवं जिससे यहाँ पर रह रहे अन्य प्रदेशों के मज़दूरों को वापस नहीं जाना होगा।

इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता बी एन चौधरी,अधिशाषी अभियंता विपुल सैनी, सहायक अभियंता कैलखुरा जी, अपर सहायक अभियंता उपेन्द्र गोयल सहित अन्य लोग उपस्थित थे ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

88 Comments

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Close